आपके बारे में बहुत कुछ बता देता है आपके हाथ का अंगूठा

हाथ देखकर कई साड़ी बाते पता की जा सकती है और आप जिन लोगों के बारे में ज्यादा नहीं जानते हैं उनका हाथ देखकर उनके बारे में जान सकते हैं. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप किसी भी व्यक्ति के हाथ के अंगूठे को देखकर उसके बारे में जान सकते हैं. आई जानते हैं. कहते हैं जिन लोगों के अंगूठे का पहला पोर लम्बा होता है वह आत्‍मविश्‍वास से भरे होते हैं. ऐसे लोग अपना मार्गदर्शन खुद कर लेते हैं और खुद ही अपना काम बना लेते हैं.

अगर हथेली से जुड़ा यह पोर कुछ ज्‍यादा ही लंबा है तो इसका मतलब है कि यह व्‍यक्‍ति कुछ अलग होगा और ऐसा भी कहा जाता है जिन लोगों का पहला पोर छोटा होता है वे लोग दूसरों पर निर्भर रहते हैं. कहते हैं ऐसे लोग हर काम दूसरों की सलाह से ही करते हैं और इसी के साथ जिन लोगों का पहला पोर चौड़ाई में बना होता है वे जिद्दी किस्म के होते हैं. वहीं जिनके पहले पोर की बनावट समकोण होती है वह बहुत शातिर होते हैं और दिमाग से काफी चालाक होते हैं. कहा जाता है जिन लोगों के अंगूठे का दूसरा भाग लम्बाई में बना हो वह लोग काफी चालाक होते हैं और सामाजिक कार्यों में एक्‍टिव रहते हैं. इसी के साथ वह मिलनसार होते हैं.

कहा जाता है जिन लोगों के अंगूठे का दूसरा पोर छोटा होता है वे दिमाग से ज्‍यादा नहीं सोचते और इस कारण से उन्‍हें कई बार धोखा मिल जाता है. कहते हैं जिन लोगों के अंगूठे का पोर थोड़ा अंदर की ओर दबा होता है वे काफी तेज होते हैं और हर बात को गंभीरता से ले लेते हैं. इसी के साथ कहा जाता है जिन लोगों के अंगूठे का तीसरा पोर अच्छी तरह उभरा हो और गुलाबी रंग में हो वह कामुक होते हैं और उनकी जिंदगी में कोई परेशानी आती है तो वह झेल जाते हैं.

अगर अंगूठे से बड़ी है आपके पैर की दूसरी ऊँगली तो जरूर पढ़े यह खबर

इस अक्षर से नाम वाले लड़कों को मिलती है दुनिया की सबसे खूबसूरत पत्नी

लाल रंग के कपड़े में बांधकर यहाँ टांग दें लहसुन की दो कलियाँ, मिलेगा धन का अपार भंडार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -