आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान हिमाचल का जवान हुआ शहीद, नवम्बर में होने वाली थी शादी
आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान हिमाचल का जवान हुआ शहीद, नवम्बर में होने वाली थी शादी
Share:

शिमला: देश के लिए कई जवानो ने अपने प्राण गवांयें है. वही इस बीच जम्मू-कश्मीर में दहशतगर्दो से मुठभेड़ में हमीरपुर का जवान शहीद हुआ है. शहीद की पहचान रोहन कुमार पुत्र रसील सिंह रहवासी गांव गलोड़ खास, तहसील गलोड़ जिला हमीरपुर के तौर पर हुई है. रोहन 2016 में भारतीय सेना की 14 पंजाब रेजीमेंट में भर्ती हुआ था. पिता रसील सिंह पंजाब के अमृतसर में हलवाई का कार्य करते हैं.

बता दे की रोहन की नवंबर महीने में शादी थी, और घर पर शादी की तैयारियां चल रही थीं. गत दिवस भी माता-पिता ने बेटे की शादी के लिए हमीरपुर मार्केट में कुछ सामान की खरीद की थी. किन्तु बेटे की शहीद होने की खबर से शादी की खुशियां मातम में परिवर्तित हो गईं. रोहन की एक बड़ी बहन है, जिसकी कुछ वर्ष पूर्व शादी हो चुकी है. वर्तमान में एकमात्र बेटा ही माता-पिता की लाठी का सहारा था. नौजवान के शहीद की खबर से पूरे गांव में शोक की लहर छा गई है.

उधर एसडीएम नादौन विजय धीमान ने पुष्टि करते हुए अपने बयान में कहा, तहसीलदार के जरिये श्रीनगर के पुंछ में जवान के शहीद होने की जानकारी प्राप्त हुई है. यह बताया जा रहा है कि सेना मुख्यालय से शहीद के घर पर इस बारे में जानकारी मिली है. रविवार को शहीद की पार्थिव देह हमीरपुर पहुंचेगी. जिसके पश्चात् सैनिक व राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा. पिछले महीने ही भोरंज से सेना का जवान अंकुश ठाकुर भारत चीन एलएसी पर गलवां में शहीद हुआ था. जवान के शहीद होने से पुरे गांव में शोक की लहर छा गई है.

सुशांत मौत केस: रिया की याचिका पर 5 अगस्त को सुनवाई करेगा SC, 3 दिग्गज वकील करेंगे बहस

कांग्रेस के लिए वोट बैंक अहम, मुस्लिम महिलाओं को न्याय दिलाना नहीं - स्मृति ईरानी

पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़, घायल हुए आरोपी की हालत गंभीर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -