IND vs NZ : हिटमैन की कप्तानी में नसीब हुई 'विराट' शिकस्त, 3 जीत से ज्यादा याद आएगी यह हार
IND vs NZ : हिटमैन की कप्तानी में नसीब हुई 'विराट' शिकस्त, 3 जीत से ज्यादा याद आएगी यह हार
Share:

हैमिलटन : न्यूजीलैंड और भारत के बीच खेले गए 5 मैचों की वनडे सीरीज के चौथे मैच में भारत की मेजबान टीम ने ऐसी दशा की जिसके बारे में शायद किसी ने सपने में भी नहीं सोचा होगा. भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 92 रनों पर ढेर हो गई और इसके बाद कीवी टीम ने उसे 14.4 ओवर में  93 रन बनाकर 212 गेंदें शेष रहते ही रौंद दिया. भारत की ओर से कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर टिके रहने का साहस ना दिखा सका.

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों ट्रेंट बोल्ट और कॉलिन डि ग्रैंडहोम की तूफानी गेंदबाजी से टीम इंडिया का इस मैच में 4-0 से आगे रहने का सपना भी टूट गया. हालांकि हार के बावजूद भारत सीरीज जीतकर अब भी 3-1 की बढ़त के साथ आगे है. बता दें कि मैच में भारत को अपने नियमित कप्तान विराट कोहली की कमी साफ़ तौर पर खली. विराट कोहली ने फ़िलहाल 2 वनडे और टी-20 सेरेज से आराम लिया है, इसके स्थान पर सलामी बल्लेबाज रोहित ने टीम की कमान संभाली. 

मैच में कीवी टीम ने 212 गेंदें शेष रहते जीत दर्ज की, जो गेंद शेष रहने के लिहाज से भारत की सबसे बड़ी हार है. इससे पहले श्रीलंका ने अगस्त 2010 में दांबुला में भारत को 209 गेंदें शेष रहते मात दी थी. मैन ऑफ द मैच बोल्ट ने लगातार 10 ओवर गेंदबाजी करते हुए 21 रन देकर पांच विकेट लेकर भारत को कभी ना भूलने वाली हार दी. जबकि ग्रैंडहोम ने इस दौरान 26 रन देकर तीन विकेट हासिल किए. वहीं टॉड एस्टल और जेम्स नीशाम ने एक-एक विकेट लिया. भारत महज 30.5 ओवरों में 92 रनों पर ढेर हो गई. यह न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत का दूसरा सबसे कम स्कोर है. भारत इससे पहले दांबुला में न्यूजीलैंड के खिलाफ 88 रन पर ढेर हो चुका है. 

बेंगलुरु एफसी ने नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी को 2-1 से दी करारी शिकस्त

Ind A vs Eng Lions : स्टेडियम में मधुमक्खियों ने बोला हमला, जान बचाकर भागे दिग्गज बल्लेबाज द्रविड़

गुजरात के नाम दर्ज होगा एक और विश्व रिकॉर्ड, बन रहा दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -