हैमिल्टन ने कई स्तर पर जीते शूमाकर रिकॉर्ड

Oct 13 2020 05:25 PM
हैमिल्टन ने कई स्तर पर जीते शूमाकर रिकॉर्ड

जैसा कि शूमाकर कहते हैं कि 'रिकॉर्ड्स तोड़े जाने हैं', फॉर्मूला वन में 91 करियर की जीत के नर्बुर्गिंग स्तरों पर ब्रिटिश सुपरस्टार हैमिल्टन की रविवार की जीत है। जैसे टेनिस के लिए फ्रेंच ओपन 2020 ईफेल ग्रांड प्रिक्स फॉर्मूला वन का इतिहास रखता है। शूमाकर ने एलेन प्रोस्ट द्वारा 51 का पिछला रिकॉर्ड साफ किया। एफ 1 के बारे में खासियत यह है कि प्रतियोगी हमेशा अकल्पनीय हासिल करते हैं। वही 2006 में जब शूमाकर ने फेरारी छोड़ दिया, फॉर्मूला वन में हैमिल्टन ने शून्य से दौड़ शुरू की। उन्होंने GP2 और F1 की फीडर श्रृंखला जीती थी।

हैमिल्टन ने स्वीकार किया कि शूमाकर को अछूत के रूप में देखा जब वह जूनियर करियर अप में थे। उन्हें टीवी पर आधा मैच देखने की याद थी और शेष वह और उनके भाई ऊपर खेलते थे और खुद हमेशा शूमाकर थे। "वह अभूतपूर्व था और जब मैं 13, 14 साल का था, तो कुछ ऐसा ही था" मैच के बाद, हैमिल्टन ने कहा, "मैं दौड़ से थक गया हूं, मेरा दिमाग उड़ गया है और मुझे थोड़ा सिरदर्द हो गया है" अभी!" हैमिल्टन को अपनी सफलता की भयावहता का एहसास होगा जब वह समय के दौरान उपलब्धि के बारे में सोचते हैं।

यह इस बारे में अप्रत्याशित है कि हैमिल्टन कितनी दूर तक No.92, No.95 या 100 और इतने पर जाता है। हमेशा की तरह कोई उनके रिकॉर्ड को हराकर आएगा। भारतीय क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट किया, 'जब से आपने खेल को अपनाया है, आप बहुत खास रहे हैं। मैंने @ F1 कार चलाते समय हमेशा आपकी धैर्य और संतुलित आक्रामकता को पसंद किया है। अपने 91 वें जीपी पर बधाई शूमाकर के रिकॉर्ड की बराबरी करें। आपको भविष्य के लिए बहुत बहुत शुभकामनाएं।" जूनियर शूमाकर ने हैमिल्टन के लिए अपने पिता के हेलमेट को प्रस्तुत किया और ऐतिहासिक जीत के लिए अपने परिवार की ओर से उन्हें बधाई दी।

युवा शटलर लक्ष्य डेनमार्क ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे

इस दिग्गज 'खिलाड़ी' को रिटायरमेंट से वापस बुलाना चाहते हैं रवि शास्त्री ?

IPL 2020: धोनी और वार्नर की टीम में मुकाबला आज, पिछले मैच में SRH ने मारी थी बाज़ी