भोपाल अग्निकांड: अस्पताल में आग लगी तो हुनमान चालीसा पढ़ने लगा था स्टाफ
भोपाल अग्निकांड: अस्पताल में आग लगी तो हुनमान चालीसा पढ़ने लगा था स्टाफ
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के हमीदिया हॉस्पिटल के परिसर में मौजूद कमला नेहरू हॉस्पिटल के शिशु वार्ड में सोमवार रात आग लग गई थी। अब इस दुर्घटना का वीडियो सामने आया है, जिसमें नजर आ रहा है कि हॉस्पिटल का स्टाफ बच्चों को बचाने के लिए क्या-क्या किया गया। राज्य के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग भी वार्ड में ही नजर आ रहे हैं।

वही ये वीडियो बेहद भयावह है, जिसमें नवजात बिस्तर पर लेटे हुए हैं तथा उन्हें बचाने की कोशिश की जा रही है। ये वीडियो ठीक उसी वक़्त का है जब SNCU वार्ड में आग लगने के पश्चात् बच्चों को बचाने की जद्दोजहद की जा रही थी। वीडियो में नजर आ रहा है कि कैसे हॉस्पिटल का स्टाफ बच्चों को बचाने के लिए हनुमान चालीसा का पाठ कर रहा है। 

वही वीडियो में नजर आ रहा है कि कैसे वार्ड में आग लगने के पश्चात् बच्चों को निकालकर बेड पर रखा गया है एवं उन्हें ऑक्सीजन दी जा रही है। परिवार वाले भी अपने बच्चों के लिए परेशान होते नजर आ रहे हैं। इन वीडियो के सामने आने के पश्चात् हॉस्पिटल की तैयारियों की पोल भी खुल गई। इसमें स्पष्ट नजर आ रहा है कि आपात हालातों से निपटने के लिए हॉस्पिटल की कोई तैयारी नहीं थी, इसलिए जहां जगह मिली, वहां बच्चों को लेटा दिया गया। परिवार वाले गोद में अपने बच्चे को बैठाकर बचाने का प्रयास कर रहे थे। सोमवार रात को जब ये दुर्घटना हुई तब SNCU वार्ड में 40 बच्चे एडमिट थे, जिनमें से 36 को दूसरे वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया, मगर 4 बच्चों की झुलसकर मौत हो गई। 

जौनपुर में बड़ा हादसा, ट्रेन की 21 बोगियां पलटी.. वाराणसी-लखनऊ रूट पर आवागमन ठप

चारधाम प्रोजेक्ट को लेकर सख्त हुआ सुप्रीम कोर्ट, केंद्र और NGO से मांगे जवाब

ओडिशा में 15 नवंबर से खुलेंगे स्कूल, लेकिन पहले जान लें सरकार की गाइडलाइन्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -