हामिद अंसारी ने किया एएमयू छात्रों का समर्थन

नई दिल्ली : अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में जिन्ना की तस्वीर को लेकर हुए विवाद में अब पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी भी कूद पड़े हैं .अंसारी ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए एएमयू के छात्रों की मांग का समर्थन किया है.

उल्लेखनीय है कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में जिन्ना की तस्वीर लगाने को लेकर उपजे विवाद के बाद से अब तक मामला शांत भी नहीं हुआ और अब इस मामले में पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने अपना बयान देकर एएमयू के छात्रों की इस मांग का समर्थन किया कि हंगामा करने वालों बाहरी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाए .एएमयू के छात्र रहे अंसारी ने कहा कि हंगामे का समय और इसे ‘सही साबित करने के लिए गढ़े जा रहे तर्क’ सवाल खड़े कर रहे हैं.

बता दें कि उक्त कार्यक्रम को कथित हिंदू कट्टरवादियों के हंगामे के बाद रद्द हो गया था.उस कार्यक्रम में अंसारी को भी एएमयू  स्टूडेंट यूनियन का आजीवन सदस्य के रूप में सम्मानित किया जाना था.अंसारी ने एएमयू छात्रों द्वारा अतिक्रमण के खिलाफ किए जा रहे विरोध की तारीफ कर कहा कि छात्रों को यह तय करना चाहिए कि इससे शैक्षणिक गतिविधियों में बाधा न पहुंचे. अंसारी ने हंगामा करने वालों के खिलाफ न्यायिक जांच की मांग को न्यायोचित बताया.इस बारे में उन्होंने एएमयू स्टूडेंट यूनियन और प्रशासन को भी चिट्ठी लिखी है.

यह भी देखें

आजादी की लड़ाई लड़ने वाले जिन्ना महापुरुष -बीजेपी सांसद

दिल्ली पहुंचा जिन्ना विवाद का जिन्न

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -