हमास ने इजराइल पर दागा रॉकेट
हमास ने इजराइल पर दागा रॉकेट
Share:

येरुशेलम: इजराइली -गज़ा सीमा के नज़दीक एक धमाके में चार इजराइली जवान घायल हो गए हैं जिसमें से दो की हालत गंभीर है. इजराइली  सेना का कहना है कि, उस क्षेत्र में एक फलस्तीनी झंडा लहरा रहा था जिसके करीब जवान गए तो वहां धमाका हो गया. इजराइली सेना ने जवाबी कार्रवाई में गज़ा में हमास के ठिकानों पर हवाई हमले किए हैं. सेना के अधिकारियों के अनुसार, हमास के छह ठिकानों को निशाना बनाया गया है जिसमें एक सुरंग और हथियार फैक्ट्री शामिल है.

इजराइली मीडिया का कहना है कि, यह धमाका इजराइल और हमास चरमपंथियों के बीच 2014 के युद्ध के बाद सीमा पर हुई सबसे ख़राब घटना है.इस धमाके की ज़िम्मेदारी अभी तक किसी भी संगठन ने नहीं ली है.  स्थानीय समयानुसार शाम चार बजे यह घटना खान यूनुस शहर के पूर्व में हुई. सेना ने कहा है कि, शुक्रवार को एक प्रदर्शन के दौरान विस्फोटक उपकरण लगाया गया था और वह झंडे से जुड़ा हुआ था, जब जवान वहां पहुंचे तो वहां विस्फोट हो गया.

इसके साथ ही इजराइली मिडिया ने गज़ा क्षेत्र में एक रॉकेट दागने की भी पुष्टि की है. हालांकि इसमें किसी के घायल होने की खबर नहीं है.  इसराइली प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने इस धमाके पर कहा, "गज़ा सीमा पर हुई घटना बेहद गंभीर है. हम उचित तरीके से इसका जवाब देंगे." बता दें कि, हमास फलीस्तीन का एक सुन्नी-इस्लामी चरमपंथी संगठन है, जो 2008 से इजराइल में संघर्षविराम का उल्लंघन करता रहा है. 

सात वर्षीय जैनब के गुनहगार को सज़ा-ए-मौत

प्रतिष्ठित गेट्स स्कॉलरशिप मे भारतवंशी छाये

भारतीय विमान सेवाएं समय की पाबंद नहीं- रिपोर्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -