हमारी अधूरी कहानी MP और UP में हुई टैक्स फ्री
हमारी अधूरी कहानी MP और UP में हुई टैक्स फ्री
Share:

मोहित सूरी के निर्देशन में बन रही फिल्म 'हमारी अधूरी कहानी' को मध्यप्रदेश और उत्‍तर प्रदेश सरकार ने अपने प्रदेश में इसे टैक्स फ्री करने की घोषणा की है. इस फिल्म में विद्या बालन, राजकुमार राव और इमरान हाशमी मुख्य भूमिका में है. मध्‍यप्रदेश सरकार की जारी बयान के अनुसार प्रदेश सरकार ने 12 जून को रिलीज होने वाली फिल्म को मनोरंजन कर से छूट प्रदान की है. इस रोमांटिक फिल्म के निर्माता महेश भट्ट तथा निर्देशक मोहित सूरी हैं. अभिनेत्री विद्या बालन और फिल्म निर्माता महेश भट्ट ने कुछ दिन पहले यहां मुख्यमंत्री निवास स्थल पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उनकी पत्नी साधना सिंह से भेंट की थी.

वहीं दूसरी ओर सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि उत्‍तर प्रदेश मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी फिल्म को टैक्स फ्री करने की घोषणा उनके आवास पर महेश भट्ट तथा इमरान हाशमी के साथ हुई भेंट के बाद की. मुख्यमंत्री ने उत्तरप्रदेश को फिल्म निर्माण के लिए एक खूबसूरत स्थान बताते हुए कहा कि राज्य सरकार की नई फिल्म नीति से बडी संख्या मे निर्माता यहां आ रहे हैं और फिलहाल यहां 30 फिल्मों की शूटिंग चल रही है. अखिलेश यादव ने राज्य में फिल्म निर्माण को बढावा देने के लिए दी जा रही सुविधाओं का जिक्र करते हुए बताया कि उत्तर प्रदेश में दो फिल्म सिटी विकसित करने पर काम चल रहा है.

पहली फिल्म सिटी आगरा लखनउ एक्सप्रेस वे तथा दूसरी ट्रांसगंगा हाईटेक सिटी परियोजना के तहत उन्नाव में विकसित करने की योजना है. उन्होंने बताया कि दोनों फिल्म सीटियों की स्थापना में लगभग 650 करोड रुपये का निवेश किया जायेगा, जिसके बाद फिल्म निर्माण की अत्याधुनिक तकनीक के साथ ही लगभग नौ हजार लोगों को रोजगार के अवसर भी मिलेंगे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -