फिर दहला काबुल आधा दर्जन जानें गई

काबुल : काबुल में हुए आत्मघाती हमले ने एक बार फिर शहर को दहला दिया और इस हमें ले 6 लोगों की जान चली गई वही 5 अन्य घायल हो गए. गौरतलब है कि साल की शुरुआत से ही अफगानिस्तान और खास कर राजधानी काबुल में लगातार धमाके होते जा रहे है, जिससे शहर में एक दशहत का माहौल सदा बना रहता है. कुछ ही समय पहले  दश्त-ए-बार्ची में हुए धमाके से 6 लोगों की मौत हो गई थी.  वहीं 23 लोगों के घायल होने की खबर थी.

ये भीषण धमाका एक वोटर आईडी डिस्ट्रिब्यूशन सेंटर पर रविवार को हुआ था. इससे पहले भी वोटर रजिस्ट्रेशन सेंटर्स पर लगातार अज्ञात हथियारबंद हमलावरों ने हमले किये थे . एक अन्य हमले में घोर प्रांत के वोटर रजिस्ट्रेशन सेंटर पर हमला कर दिया था और दो अधिकारियों को अगवा भी कर लिया था. रविवार को हुए हमले की फिलहाल किसी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है. इस हमले के पीछे तालिबान का हाथ होने की आशंका जताई जा रही है क्योकि तालिबान काबुल को लगातार निशाना बना रहा है .

हाल ही में काबुल में एक के बाद एक कई हमले किये गए है. काबुल के एक होटल में भी आतंकियों ने घुस कर भारी गोलीबारी की थी जिसमे कई लगो की जान चली गई थी. तालिबान के हमले से काबुल की आबो हवा में दहशत फ़ैल चूकी है और लोग पलायन को मजबूर है.  

 

काबुल: हमलों में मरने वालो की सख्या 48 हुई

इस अफगानी बल्लेबाज ने बनाए सबसे तेज 200 रन

काबुल: फिर धमाकों में छह की मौत

 

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -