हल्दी के इस्तेमाल से पाएं शिवांगी जोशी जैसा चमकता चेहरा
हल्दी के इस्तेमाल से पाएं शिवांगी जोशी जैसा चमकता चेहरा
Share:

आज के प्रदुषण और धूल मिट्टी से हमारी स्किन डेड हो जाती है. इससे हमारी स्किन को काफी नुकसान होता है और ख़राब होने लगती है. इससेस्किन की चमक धीरे-धीरे खोने लगती है. वहीं बाजार में ऐसे बहुत से फेस मास्क उपलब्ध है जिससे डेड स्किन दूर की जा सकती है. लेकिन ये ज्यादा बेहतर होगा कि प्राकृतिक चीजो से बने फेस पैक का ही उपयोग करें. तो आज हम बता देते हैं प्राकृतिक फेस पैक कैसे बनाना है और कैसे उसका इस्तेमाल करना है. 

हल्दी और दही : यह बहुत बेहतर स्क्रब है इससे सन बर्न दूर होता है साथ ही त्वचा की सफाई भी होती है. ऐसे में 1 चम्मच हल्दी पाउडर और 1 चम्मच दही का मिश्रण बना लें और चेहरे पर मसाज करें और 15 मिनट बाद फेस धो लें. 

हल्दी, चंदन और दूध : एक कटोरे में तीनो का मिश्रण तैयार कर लें. फिर इस मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाएं और 2 से 3 मिनट तक मसाज करें फिर 10 मिनट के बाद फेस धो लें.चेहरा निखार आएगा.

हल्दी और आटा : हल्दी में आटे के साथ कुछ बूंद शहद और दूध मिलाएं फिर इसे अपने फेस पर लगाएं और थोड़ा मसाज करें. फिर 10 मिनट बाद इसे गुनगुने पानी से धो लें. स्किन निखर आएगी और डेड स्किन निकल जाएगी.

हल्दी फेस पैक : ये तो आप जानते ही होंगे. एक कटोरी में 1 चम्मच हल्दी पाउडर, एक चम्मच बेसन, एक चम्मच गुलाबजल, दो बादाम ( पिसी हुई ) तथा थोड़ा कच्चा दूध का एक पेस्ट बना लें फिर इस पेस्ट को पुरे चेहरे और गर्दन पर लगाएं. फिर 20 मिनट बाद चेहरा साफ कर लें. इस पैक को सप्ताह में एक बार लगाएं. इससे त्वचा में निखार आएगा और त्वचा में चमक बनी रहेगी.

फैशन बनता जा रहा है चश्मों का इस्तेमाल, ये होते हैं फायदे

इन ड्रेसेस से मिलेगा आपको एक परफेक्ट ऑफिस लुक

पैरों पर रेजर चलाते हैं तो जान लीजिये इसके नुक्सान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -