पार्टी के लिए इंस्टेंट ग्लो देगा हल्दी और बेसन, बनाएं फेस पैक

चेहरे पर निखार पाने के लिए आप कुछ घरेलु तरीके भी अपना सकते हैं. ब्यूटी प्रोडक्ट्स अगर नहीं अपनाना चाहते है तो इन तरीकों से अपनी सुंदरता भद्दा सकते हैं. हल्‍दी और बेसन बरसों पुरानी घेरेलू औषधियां हैं. बेसन और हल्‍दी दोनों ही त्‍वचा के लिए बहुत लाभदायक माने गए हैं. अगर आप भी चाहती हैं पार्टी के लिए इंस्‍टेंट निखार तो इसमें बेसन हल्‍दी का यह फेसपैक करेगा आपकी मदद. आइये जानते हैं. 

बेसन और हल्दी
टैनिंग की समस्या को दूर करने के लिए 2 चम्मच बेसन में 1 चुटकी हल्दी पाउडर, कुछ बूंद गुलाब जल और नींबू के रस की मिलाकर पैक तैयार कर लें. इस पैक को चेहरे पर लगाएं. लगभग 20 मिनट बाद चेहरे को पानी से धो लें. इससे आपकी त्वचा चमकदार बनेगी. अगर आप साफ़, बेदाग़ त्वचा की चाहते हैं तो इस पैक को सप्‍ताह में दो बार लगा सकते हैं. अगर चेहरे पर ड्राईनेस यानी रूखापन महसूस हो तो इसमें नींबू के रस की जगह दही भी मिक्‍स कर सकते हैं.

हल्‍दी-बेसन के फेसपैक के फायदे
आपको फ्लावलेस लुक मिलेगा. इसके बाद आपको कोई कॉस्मेटिक फेसवाश या हर्बल फेसवाश इस्तेमाल करने की ज़रूरत नहीं. ये आपके चेहरे की एक्ससेस आयल, ब्लेमिश, एक्ने, डिस्कोलौर सबको दूर करेगा. डे 1 से इसका इफ़ेक्ट दिखना शुरू होगा और समय के साथ इसका निखार और बढ़ते जाएगा.

सेहत और सुंदरता के लिए बेहद फायदेमंद है कपूर

देश के इन राज्यों में जाएं घूमने तो फेमस फ़ूड जरूर खाएं

स्किन को रखना चाहते है जवां, तो इन चीजों से करें तौबा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -