पाकिस्तान को फाइटर जेट के विवरण के घोटाले में गिरफ्तार हुए HAL के कर्मचारी
पाकिस्तान को फाइटर जेट के विवरण के घोटाले में गिरफ्तार हुए HAL के कर्मचारी
Share:

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) के कर्मचारी को आज महाराष्ट्र आतंकवाद-रोधी दस्ते ने गिरफ्तार कर लिया। उस पर पाकिस्तान की इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) एजेंसी को लड़ाकू विमानों की गुप्त जानकारी देने का आरोप था। "राज्य के आतंकवाद-रोधी दस्ते (एटीएस) की नासिक इकाई को उस आदमी के बारे में विश्वसनीय खुफिया सूचना मिली, जो आईएसआई के लगातार संपर्क में था। दीपक शिरसाथ के रूप में पहचाने जाने वाले व्यक्ति, भारतीय लड़ाकू विमान और उनकी विनिर्माण इकाई के बारे में गोपनीय जानकारी की आपूर्ति कर रहे थे। डीसीपी विनय राठौड़ ने कहा कि व्हाट्सएप और सोशल मीडिया के माध्यम से पाकिस्तानी जासूस एजेंसी लोगों के डाटा की कार्रवाई कर रहे है।

अधिकारी ने कहा, "नासिक के पास ओज़र में एचएएल विमान निर्माण इकाई से संबंधित जानकारी, निर्माण इकाई के अंदर एयरबेस और निषिद्ध क्षेत्र भी उसके द्वारा साझा किए गए थे"। वह यूनिट में सहायक पर्यवेक्षक के रूप में काम कर रहे थे। सरकारी गोपनीयता अधिनियम के तहत 41 वर्षीय पर्यवेक्षक के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है। जब्त की गई संपत्ति के बारे में, उसके पास से पांच सिम कार्ड के साथ तीन मोबाइल हैंडसेट और दो मेमोरी कार्ड जब्त किए गए हैं। एचएएल का विमान प्रभाग नासिक, नासिक से 24 किमी और मुंबई से लगभग 200 किमी दूर ओझर में स्थित है।

यह 1964 में मिग -21 एफएल विमान और के -13 मिसाइलों के लाइसेंस निर्माण के लिए स्थापित किया गया था; इसने मिग -21 एम, मिग -21 बीआईएस, मिग -27 एम और अत्याधुनिक SU -30 एमकेआई फाइटर जेट जैसे अन्य मिग वेरिएंट भी तैयार किए हैं। यह विभाजन मिग श्रृंखला के विमान के ओवरहाल और मरम्मत और SU -30 MKV विमान के ओवरहाल (ROH) में भी शामिल है।

अब ट्रेन चलने के आधे घंटे पहले जारी होगा टिकट रिजर्वेशन का दूसरा चार्ट, रेलवे ने बदले नियम

आज पंचतत्व में विलीन होंगे पासवान, पटना में होगा अंतिम संस्कार

कुलगाम में मुठभेड़ जारी, सुरक्षाबल ने ढेर किए 2 आतंकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -