HAL Recruitment 2020: सीनियर टेस्ट पायलट व टेस्ट पायलट के लिए निकली बम्पर वैकेंसी, इस तरह करें आवेदन
HAL Recruitment 2020: सीनियर टेस्ट पायलट व टेस्ट पायलट के लिए निकली बम्पर वैकेंसी, इस तरह करें आवेदन
Share:

हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड ने अपने यहां सीनियर टेस्ट पायलट (ग्रेड 7) और टेस्ट पायलट (ग्रेड 6) पदों के लिए बम्पर वैकेंसी जारी की है. वहीं, फ्लाइट्स ऑपरेशंस/फिक्स्ड विंग में इन रिक्त पदों के लिए HAL ने प्रोफेशनल्स से आवेदन बुलाए हैं. ये सीनियर टेस्ट पायलट ग्रेड- VII टेस्ट पायलट ग्रेड- VI के हैं.

आपको बता दें कि इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार HAL की ऑफिशियल वेबसाइट hal-india.co.in से आवेदन फॉर्म और चालान फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं. वहीं, आवेदन के लिए अंतिम तिथि 26 मार्च 2020 है.

हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) द्वारा निकाली गई इस भर्ती के अंतर्गत उम्मीदवारों के लिए योग्यता निर्धारित की गई है. उम्मीदवारों के लिए ये योग्यताएं जरुरीं -

ग्रेड VII: भारतीय वायु सेना से ग्रुप कैप्टन के पद पर भूतपूर्व सैनिक या सेवारत अधिकारी या फिर भारतीय नौसेना/तटरक्षक बल से इसके समकक्ष रैंक

ग्रेड VI: भारतीय वायु सेना से रैंक में 3 साल या उससे अधिक के अनुभव के साथ विंग कमांडर रैंक का भूतपूर्व सैनिक या सेवा अधिकारी या भारतीय नौसेना/तटरक्षक बल से इसके समकक्ष रैंक.

ग्रेड V: भारतीय वायु सेना से रैंक में 3 साल से कम या भारतीय नौसेना/तटरक्षक बल से इसके समकक्ष रैंक के साथ विंग कमांडर के पद पर भूतपूर्व सैनिक या सेवारत अधिकारी.

हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड द्वारा निकाली गई इस भर्ती के अंतर्गत इच्छुक उम्मीदवारों को आवेदन करना होगा. इसके लिए HAL ने आवेदन शुल्क निर्धारित किया है. आवेदन के साथ उम्मीदवारों को 500 रुपए का शुल्क चुकाना होगा. बैंक शुल्क के रूप में उन्हें 50 रुपए लगेगा जो रिटर्न नहीं होंगे. यहां बता दें कि अनुसूचित जाति-अनुसूचित जनजाति (SC-ST) के उम्मीदवारों के आवेदन शुल्क मामले में छूट रहेगी.

वेतनमान और आयु सीमा:-

हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड द्वारा निकाली गई इस भर्ती के तहत इच्छुक उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा निर्धारण भी किया गया है. इसमें उम्मीदवारों की आयु सीमा 48 वर्ष से 55 वर्ष रखी गई है. 55 वर्ष से अधिक उम्र के उम्मीदवार आवेदन के लिए पात्र नहीं होंगे. इसके अलावा पे स्केल की बात करें तो चयनित उम्मीदवारों के लिए ग्रेड VII के लिए 90000 - 240000, ग्रेड VI के लिए 80000 - 220000 रु. और ग्रेड V के लिए 70000 – 200000 रुपे रहेगी.

BSNL में अपरेंट‍िस पदों में निकली वैकेंसी, अंतिम तिथि 12 मार्च 2020

तकनीकी सहायक के पदों पर भर्ती, जानिए क्या है चयन प्रक्रिया

परियोजना सहायक के पदों पर वैकेंसी, अंतिम तिथि 23-03-202

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -