इस रत्न के घर में आते ही व्यक्ति होने लगता है धनवान
इस रत्न के घर में आते ही व्यक्ति होने लगता है धनवान
Share:

आप सभी को बता दें कि ज्योतिषशास्त्र और रत्नशास्त्र व्यक्ति के जीवन में बहुत महत्व रखते हैं और यह व्यक्ति से जुड़ी भविष्यवाणी भी करते हैं. ऐसे में मनुष्यों के जीवन में आने वाली हर समस्या का समाधान भी रत्नशास्त्र और ज्योतिषशास्त्र के पास होता है. कहते हैं अगर किसी भी व्यक्ति को अपने जीवन में किसी तरह की समस्या या फिर परेशानी होती हैं तो उसे रत्नशास्त्र में पढ़कर कोई रत्न धारण कर लेना चाहिए जिससे उसकी परेशानियों का अंत हो जाए. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसे और खास रत्न के बारे में, जो व्यक्ति धन की देवी मां लक्ष्मी का प्रतिरूप माना जाता हैं.

जी हाँ, और उसे धारण करने से खूब धन आता है. जी दरअसल हिंदू धर्म में ज्योतिषशास्त्र और रत्नशास्त्र दोनो ही बहुत महत्वपूर्ण बताए गये हैं और रत्नशास्त्र के मुताबिक कई प्रकार के पत्थरों का इस्तेमाल किया जाता हैं जो व्यक्ति की परेशानियों को हल कर देते हैं. इसी के साथ ऐसा भी माना जाता हैं, कि इनकी सहायता से कार्य शीघ्र ही पूर्ण हो जाते हैं और लाभ ही लाभ होता है. इन सभी में एक रत्न होता है हकीक रत्न. जी हाँ, यह इन सभी रत्नों में महत्वपूर्ण रत्न होता हैं और इसका अलग-अलग प्रकार के टोटकों को सफल बनाने के लिए उपयोग किया जाता हैं.

आप सभी को बता दें कि इस पत्थर को लेकर कई सारी मान्यता हैं ऐसा कहते हैं, कि जिसके घर में हकीक पत्थर होता हैं उसके घर में कभी भी आर्थिक​ तंगी नहीं होती हैं और वह मालामाल बना रहता है. इसी के साथ हकीक पत्थर को मां लक्ष्मी का प्रतिरूप भी माना जाता हैं और हकीक जहर के असर को भी समाप्त कर देता हैं, ऐसा भी कहते हैं. आप सभी को बता दें कि ज्योतिषशास्त्र में भी हकीक का बड़ा ही महत्व है और इस रत्न को पहनना या इसकी माला पहनना बहुत लाभदायक होता है.

इन राशिवालों को भूलकर भी नहीं पहनना चाहिए हीरा वरना जा सकती है जान!

अगर आप भी धारण करना चाहते है मोती तो पहले पढ़ ले यह खबर..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -