यहाँ के लोग कीचड़ से बनी रोटी खाने को हुए मजबूर, देखकर आप भी रोने लगेंगे
यहाँ के लोग कीचड़ से बनी रोटी खाने को हुए मजबूर, देखकर आप भी रोने लगेंगे
Share:

इस विशालकाय दुनिया में कई अलग-अलग प्रकार की अजीबोगरीब जगह है जिनके बारे में सुनकर हर कोई हैरान हो जाता है. लेकिन दुनियाभर में कई ऐसे लोग भी हैं जो भूखमरी के कारण रोजाना मर रहे है. इन लोगों को दो वक्त का खाना तक नसीब नहीं हो पाता. हम आपको आज एक ऐसे ही देश के बारे में बता रहे हैं जहां के हाल इतने बुरे हैं कि वहां पर लोग कीचड़ की बनी रोटी खाने को मजबूर हो गए हैं. सुनकर आप भी हैरान हो गए ना लेकिन ये सच है. हम बात कर रहे हैं कैरेबियन आईलैंड 'हैती' की जहां पर गरीबी के कारण लोगों को खाने के लिए कुछ भी नहीं मिल पा रहा.

Video : आक्रामक भालू ने पर्यटकों के सामने कुछ ऐसा, रूह काँप जाएगी

जी हाँ... चौंकाने वाली बात तो ये है कि यहां पर लोग गिली मिट्टी में नमक मिला कर रोटी बना रहे हैं और अपने बच्चों के साथ-साथ मिलकर इन रोटियों को खा रहे हैं. जिसने भी इस देश की दर्दनाक कहानी सुनी उसकी आंखों से भी आंसू बहने लगे. आपको बता दें इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है जिसे क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. इस वीडियो को देखकर हर कोई इमोशनल हो गया.

इस देश शादी के तीन दिन तक दूल्हा दुल्हन के साथ होता है ऐसा व्यवहार

सहवाग ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लोगों से एक इमोशनल अपील भी की है. सहवाग ने लिखा- 'गरीबी! हैती में मिट्टी में नमक मिलाकर रोटियां बनाई जाती है जिसे वहां के लोग खा रहे है. प्लीज... प्लीज खाने को बर्बाद न करें. हम जिसकी कद्र नहीं करते वो किसी के लिए बहुत अहम है. अपना बचा हुआ खाना किसी जरूरतमंद को दान करें या फिर रोटी बैंक तक पहुंचाए जो जरूरतमंदों तक रोटी पहुंचाते है.' इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किस तरह से वहां के लोग मिट्टी में नमक और पानी मिलाकर रोटी की लोई तैयार कर रहे हैं और फिर इस कीचड़ की रोटी को धूप में रोटी का आकार देकर सूखने के लिए रख देते हैं. आप भी dekhe ये वीडियो.

यहां भूत पर हुआ मामला दर्ज, कारण हैरान कर देने वाला

इस कारण यहां के लोगों ने छोड़ दिया सेक्स

इस गाँव में महिलाएं करती हैं पुरुषों के साथ जबरदस्ती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -