लंबे हैं बाल तो ऑफिस और पार्टी में बनाए ये हेयर स्टाइल
लंबे हैं बाल तो ऑफिस और पार्टी में बनाए ये हेयर स्टाइल
Share:

फैशन और स्टाइल में रहना हर लड़की को पसंद होता है। ऐसे में कपड़ों के साथ बालों का स्टाइल भी फैशन में चार चांद लगाने का काम करता है। ऐसे में कई बार लड़कियों को समझ नहीं आता कि वह कैसी हेयर स्टाइल करें। अगर आपके बाल लंबे हैं, तो हम आपको बताएंगे कैसे अलग-अलग स्टाइल की चोटी बनाकर लुक को क्लासी बना सकती हैं। आप कुछ खास स्टाइल की चोटी बना सकते हैं जो ऑफिस से लेकर पार्टी तक में बेहतरीन दिखेंगी।

हाफ फ्रेंच नॉट- इससे आप अपने लुक को परफेक्ट बना सकती हैं। इस स्टाइल को बनाने के लिए आप सबसे पहले अपने बालों में अच्‍छी तरह से कॉम्‍ब को कर लें। उसके बाद आगे से बालों का एक छोटा पोरशन दो भागों में लेकर चोटी बनाना शुरू करें। इसी के साथ में साइड में बालों की नॉट बनाती चलें। अब गर्दन तक इस क्रम को करें फिर बालों में रबर लगाकर बाकी के बालों को खुला ही छोड़ दें।

जाल वाली चोटी- इसको बनाने के लिए आपको पहले हेड क्राउन पर एक टॉप नॉट बनानी होती है और फिर किसी एक पेंसिल को हॉरिजॉन्‍टल पोनीटेल के टॉप पर आराम से लगा लीजिएगा। इसके बाद धीरे से साइड के बालों को लेती रहें और सिंपल की चोटी बनाएं। लास्ट में गूंधी हुई चोटी को लॉक कर दें और पेंसिल को भी हटा दें।

लेस ब्रेड - इसको बनाने से पहले सोच लें और को सिर के किस हिस्से पर इसको ट्राई करना है। अब आप इसको बनाने के लिए पहले अपने कुछ बालों का झुंड या लट लें और उनको गूथें, बाकी के बालों को फोल्ड करें और उस पतली चोटी को बालों में लपेटें। इसके साथ ही ये चोटी रेडी हो जाएगी।

रोप ब्रेड- इसको बनाने के लिए बालों के दो भाग करके उन्हें ट्विस्‍ट करें और इसके बाद फिर बालों के दो पार्ट कीजिए और जेल को लगाएं और साथ में बालों को ट्विस्‍ट करती चलें। अंत रबर से बालों को बांध लें।

करवाचौथ पर इस तरह बनाए सबसे आसान और खूबसूरत बन, देखता रह जाएगा पति

मॉर्डन लड़कियों को पसंद आएंगी बिछिया की ये लेटेस्ट डिजाइंस

इस करवाचौथ पर खरीद लें ये लेटेस्ट डिजाइन के मंगलसूत्र, लगेंगी सबसे खूबसूरत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -