गर्मी में बालों से आने वाली बदबू, इन उपायों से होगी दूर
गर्मी में बालों से आने वाली बदबू, इन उपायों से होगी दूर
Share:

हम आपको बता दें बालों में बदबू की समस्या को दूर करने के लिए कई उपाय दिए हैं जिनमें से एक है नींबू। ऑयल ग्लैंड्स की सक्रियता से बाल तैलीय हो जाती है। जिसके कारण बाल जल्दी गंदे हो जाते हैं। बालों के गंदे हो जाने के बाद इनमें बैक्टीरिया पनपते हैं। जिसके कारण बदबू का कारण बनते हैं। अगर आप नहाते समय नींबू का इस्तेमाल करते हैं तो यह समस्या दूर हो जाती हैं।

माइग्रेन और स्टोन जैसी परेशानी को झट से दूर करती है ये छोटी सी चीज़

यह है कुछ कारगर उपाय 

इस समस्या से बचाव के लिए आप सेब के छिलके और बचे हुए टुकड़े का प्रयोग भी कर सकते हैं। आपको सेब को पीसकर इसे दही में मिल लों। पांच से दस मिनट बाद धो लें। हालांकि ये प्रयोग थोड़ा महंगा है। बालों के लिए आप घरेलू उपचार भी कर सकते हैं। गर्मियों में हर सप्ताह बालों में एक बार दही या छाछ में मुल्तानी मिट्टी मिलाकर लगा लें। ध्यान रहे कि इसे बालों पर दस मिनट ही रखें और पानी से धो लें।

इम्युनिटी पावर को बढ़ाने के लिए अपनाएं ये तरीके

इस कारण आती है बदबू 

इसी के साथ बेसन और दही भी बालों को साफ करता है। यह एक घरेलू उपचार है जो बालों को साफ करता है। एक कप दही में दो चम्मच बेसन मिलाकर बालों पर ला लें। दस मिनट बाद बालों को धो लें। बालों में शैंपू करने के बाद उसे सिरका-पानी से रिंस करें। गर्मी के मौसम में बालों में सफेद सिरका लगा सकते हैं। कुछ देर के बाद बालों को पानी से धो लें। इससे आपके बालों से बदबू की समस्या दूर हो जाएगी।

जले हाथों को आलू की मदद से दें राहत

भूख ना लगना हो सकती है बड़ी परेशानी, जानिए कैसे करें दूर

इन उपायों को आजमाने के बाद कभी नहीं रहेगा परीक्षा का तनाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -