चेहरे के अनुसार चुनें हेयरकट, दिखेंगे और स्टाइलिश

चेहरे के अनुसार चुनें हेयरकट, दिखेंगे और स्टाइलिश

आज के यूथ्स फैशन के अनुसार ही अपने बालों का भी चुनाव करते हैं. सिर्फ लड़कियां ही नहीं, बल्कि लड़के भी आजकल अपने बालों का खास ध्यान रखते हैं. ऐसे में लड़के भी अपने हेयरस्टाइल और लुक को संवारने के लिए खूब कोशिशें करते हैं. आपको बता दें, हमेशा ही अपने चेहरे के आकार के अनुसार ही हेयर कट चुने जो आपके लिए सही होगा. सर्दियां में तो सभी हेयरकट ले लेते हैं, लेकिन इस दौरान हेयरकट लेते हुए लड़कों को रखना चाहिए कुछ खास बातों का ख्याल. हेयर स्टाइल का चुनाव करते समय चेहरे के आकार का ध्यान रखना बेहद जरूरी है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कैसे चुने हेयर कट. 

* अंडाकार चेहरा : ओवल आकार का चेहरा स्त्री या पुरुष किसी के लिए भी आदर्श चेहरा है. इस पर सभी तरह के हेयर स्टाइल सूट करते हैं. जिन पुरुषों का चेहरा अंडाकार आकृति का है, वे किसी भी प्रकार का हेयर स्टाइल रख सकते हैं. बस पूरी लंबाई वाले फ्रिंज से बचें, क्योंकि यह चेहरे को गोलाकार लुक देता है. वैसे आप अपनी पसंद का कोई भी स्टाइल बनाने के लिए स्वतंत्र हैं.

* लम्बा चेहरा : लम्बे चेहरे वाले लड़कों को आगे के बालों को फ्लेट, अनइवन कट कटवाना चाहिए, जिससे बाल जिग-जैग शेप में माथे पर पड़े रहें और चेहरा छोटा दिखने लगे. इसके आलावा ठंड में अगर आप स्पोर्टी स्वेटर का इस्तेमाल करते हैं, तो फंकी हेयर कट भी कटवा सकते हैं जो आपकी पर्सनेलिटी को अलग मूड देता है और चेहरे को राउंड लुक.

* लम्बी गर्दन : अगर आपकी गर्दन लम्बी है तो सर्दियों से बचने के लिए लम्बे बाल रखे जा सकते हैं. साथ ही स्टाइल चाहते हैं, तो पेन्च भी रखा जा सकता है. इससे आपकी गर्दन की लम्बाई भी कम लगेगी और स्टाइल का स्टाइल.

* त्रिकोणीय चेहरा : इस तरह के फेस शेप पर हेयरस्टाइल का चुनाव करना काफी कठिन कार्य है. मैं ऐसे चेहरे के लिए ढेर सारी लेयर्स के साथ लंबी हेयरस्टाइल का सुझाव देता हूं, जिससे चेहरा चौडम़ा लगता है. हल्की सी फ्रिंज भी चेहरे की बनावट में निखार ला सकती है.

* छोटी गर्दन : गर्दन अगर छोटी है, तो भूल जाइए कि सर्दियां हैं क्योंकि पीछे की ओर लम्बे बाल रखने से गर्दन की लम्बाई और भी कम लगेगी. ऐसे ब्यॉज को बालों को छोटा ही रखना चाहिए और आर्मी कट और कैप कट इनके लिए बढ़िया विकल्प होते हैं.

* भारी चेहरा : भारी या गोल चेहरा होने पर स्पाइकी हेयर कट करवाना बेहतर होता है. यह ‘जेजी़ बी’स्टाइल होता है, जिसमें बालों को आगे से सीध ऊपर की ओर कर दिया जाता है, यह स्टाइल सर्दियों में कोट व जैकेट्स पर बहुत सूट करता है.

बाल बढ़ाने की सोच रहे हैं तो जान लें 4 टिप्स

ज्‍यादा समय तक पुरुष दिखना चाहते हैं जवां, तो फॉलो करें ये टिप्स