इस बच्ची को ऐसी अजीबोगरीब आदत, पेट के अंदर से निकला डेढ़ किलो का बालों का गोला

चीन से हाल ही में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. इस मामले को सुनने के बाद शायद आप भी सतर्क होने लग जाएंगे. दरअसल चीन में रहने वाली एक आठ साल की बच्ची के पेट में भयंकर दर्द हो रहा था और साथ ही उसे रुक-रुककर उल्टियां भी हो रही थीं. फिर बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया गया. डॉक्टरों ने जब बच्ची की सीटीस्कैन किया तो उसके पेट के अंदर का नजारा देख वो हैरान हो गए.

आपको जानकर हैरानी होगी कि उस बच्ची के पेट में डेढ़ किलो का बालों का एक गोला था. जी हां... सुनकर हैरान रह गया ना लेकिन यह सच है. फिर बच्ची के पेट में से यह गोला सर्जरी के जरिए निकाला गया. दरअसल इस बच्ची को दो साल की उम्र से ही बाल खाने की बुरी लत लग गई थी. इस बारे में बच्ची की मां का कहना था किm 'उसने इस साल की शुरुआत में ही ये बुरी आदत छोड़ दी थी, लेकिन फरवरी महीने में वो काफी बीमार हो गई और पेट में रुक-रुककर भयानक दर्द होने लगा और उल्टियों के लक्षण भी दिखाई देने लगे.'

दरअसल बच्ची की मां ने यह नोटिस किया कि उसकी बेटी का पेट भी काफी फूल गया था और इसके बाद वो बच्ची को लेकर गुआंगदोंग के दोंगुआ अस्पताल पहुंची. फिर असपताल में डॉक्टरों ने बच्ची का पेट खाली करने के लिए गैस्ट्रिक लैवेज (पेट की सफाई) का इस्तेमाल किया, लेकिन बच्ची के पेट में खाने के अवशेष नहीं मिले. इसके बाद उन्होंने जब पेट का सीटीस्कैन किया तो पेट के अंदर बालों की एक भारी-भरकम गांठ दिखी और यह गांठ बिल्कुल पथरीली हो चुकी थी. हालांकि बाद में फिर डॉक्टरों ने सर्जरी कर बालों के गोले को बच्ची के पेट से निकाल दिया था.

इस कारण जीत के बाद खिलाडी दांतों में दबा लेते है गोल्ड मैडल

यहां बिक रहा जादुई पेन, जिससे हर छात्र होगा परीक्षा में पास!

चेहरे से तुरंत हटाना है होली का रंग तो अपनाएं ये तरीके

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -