आपके बाल बताते हैं आपका व्यक्तित्व, जानिए कैसे

Dec 27 2018 08:40 PM
आपके बाल बताते हैं आपका व्यक्तित्व, जानिए कैसे

कहा जाता है व्यक्ति के शरीर का हर अंग उसके व्यक्तित्व के बारे में बता सकता है. वैसे तो इंसान के सिर के बाल, उसके चेहरे की सुंदरता बढ़ाने का काम करते हैं, लेकिन यही बाल आपके व्यक्तित्व को भी दर्शा देते हैं. जी हाँ, अगर बात करें समुद्रशास्त्र की तो समुद्रशास्त्र में इस बारे में विस्तार से बताया गया है. आइए आज हम आपको बताते हैं कि क्या कहते हैं आपके बाल.

* कहते हैं ऐसी महिलाएं जिनके बाल लहरदार और घुंघराले होते हैं, वह भाग्यशाली होती है और इस तरह की महिलाओं में अपने भाग्य से हर तरह का सुख और आनंद मिलता है.

* कहा जाता है ऐसी महिलाएं जिनके बाल पतले होते हैं, वह अनुशासन प्रिय और मेहनती होती हैं और हर काम में मेहनत करती हैं.

* कहा जाता है जिन महिलाओं के बाल काले, मुलायम आकर्षक होते हैं वह महिलाएं सौभाग्यवान रहती हैं, वहीं पीले, लाल, रूखे, छोटे और बिखरे बाल वाली महिलाएं हमेशा दुखी रहती हैं.

* कहा जाता है पुरुष हो या स्त्री जिनके बाल काले होते हैं, वह मानसिक रूप से पूर्ण स्वस्थ, विश्वास करने योग्य वाले माने जाते हैं.

* समुद्रशास्त्र के अनुसार पुरुष हो या स्त्री बाल पतले होते हैं तो उनका स्वभाव बेहतर होता है और इसी के साथ वह व्यक्ति प्रेमी, दयालु, संकोची और संवेदनशील होता है.

* ऐसा माना जाता है लंबे बालों वाली लड़कियां और लड़के किसी के कहने में नहीं जीते हैं और यह साफ और सुलझे विचारों वाले होते हैं.

गर्भवती महिला के कमरे में जरूर रखे यह चीज़े, पैदा होगा गुणवान बच्चा

अगर आप भी रात के बर्तन झूठे ही रखकर सो जाते हैं तो जल्दी पढ़ लीजिए यह खबर

अगर गलती से भी आपके हाथ से गिर जाए यह चीज़े तो समझ जाइए होने वाला है बड़ा नुकसान