छोटे बालों वाली महिलाओं के लिए खास है ये हेयर स्टाइल्स
छोटे बालों वाली महिलाओं के लिए खास है ये हेयर स्टाइल्स
Share:

महिलाओं की चाहत होती है कि अपने लुक को हमेशा बेहतरीन दिखाया जाए और ऐसे में उनके बाल भी काफी अहम होते हैं. लेकिन जिन महिलाओं के बल छोटे हैं उनके लिए हेयर स्टाइल की थोड़ी परेशानी होती है. ऐसे में आपको जरूरत होती हैं कुछ ऐसी हेयरस्टाइल को अपनाने की जो छोटे बालों के लिए परफेक्ट रहती है और आपको आकर्षक लुक देने में मदद करती हैं. आज हम ऐसे ही छोटे बालों के लिए कुछ स्टाइल बताने जा रहे हैं जिसे आप भी अपना सकते हैं. 

पिक्सी कट
अगर आप पहली बार बाल छोटे करवा रही हैं और छोटे बालों में भी ग्लैमरस दिखना चाहती हैं तो पिक्सी हेयरस्टाल को एक बार ज़रूर ट्राई करें. इस हेयरस्टाइल में भी कई तरह के स्टाइल होते हैं, जिनमें स्पाइकी, स्लीक और फिंगर टाउज़ल्ड वेव्स चलन में है. अगर आप बालों को बहुत ज्य़ादा छोटा नहीं करवाना चाहतीं तो लॉन्ग पिक्सी कट का चुनाव बेहतर हो सकता है. ग्लैमरस लुक के लिए फोरहेड पर हलका फ्रिंज रखें. इस कट को मेंटेन करना बेहद आसान होता है.

एसिमेट्रिक कट
अगर भीड़ से अलग और स्टाइलिश दिखना चाहती हैं तो एसिमेट्रिक कट आपके लिए बेहतर रहेगा. इस हेयरकट की डिमांड इन दिनों बहुत ज्य़ादा है. खूबसूरत नज़र आने के लिए इसे ज़रूर ट्राई करें.  इस कट को आंखों के ठीक ऊपर तक ही रखें. साइड वाली पार्टिंग को चिन से थोड़ा लंबा रखें. हेयरबैंड या किसी भी हेयर एक्सेसरीज़ का इस्तेमाल करने से लुक एकदम डिफरेंट नज़र आने लगता है इसलिए हेयर एक्सेसरीज़ को कैरी करना सही रहेगा.

रेज़र कट
गर्ल्स की पहली पसंद रेज़र हेयरकट ही है क्योंकि इसे संभालना बेहद आसान होता है. यह हेयर कट स्ट्रेट बालों पर ज्य़ादा जंचता है. हेयर स्टाइलिस्ट रिचा वर्मा के मुताबिक, यह हेयर कट उन गर्ल्स के लिए सही है, जो अपने लुक के साथ एक्सपेरिमेंट्स करने से नहीं डरतीं. कॉलेज हो या ऑफिस, रेज़र कट ट्राई करना न भूलें.

बॉब कट
यह बेहद पुराना और कॉमन हेयरकट है. इसका फैशन हमेशा इन रहता है. इसमें आगे के लंबे बाल चिन लेंथ तक होते हैं और इसमें साइड पार्टिंग बहुत अट्रैक्टिव लगती है. स्लिम और लंबी गल्र्स पर यह हेयरस्टाइल अच्छा दिखता है. आजकल फोरहेड के पास व साइड के बालों को लंबा और पीछे के बालों को छोटा रखने का ट्रेंड भी ज़ोरों पर है. इसके अलावा बालों को लेज़र कट शेप दे सकती हैं. आप बीच में से या साइड से पार्टिंग करके भी अलग लुक पा सकती हैं.

सिंपल और अट्रैक्टिव लुक के लिए फॉलो करें हिना खान का हेयर स्टाइल

हर तरह के बालों के लिए परफेक्ट हैं ये हेयर कट्स

फैशन ट्रेंड के अनुसार अपनाएं ये हेयर स्टाइल्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -