गर्मी से बचने के लिए कुछ इस तरह का हेयर स्टाइल रखें

गर्मी से बचने के लिए कुछ इस तरह का हेयर स्टाइल रखें

चेहरे की खूबसूरती के साथ साथ बालों की खूबसूरती का भी ख्याल रखना पड़ता है. बालो की स्टाइल से हमारा लुक और भी सुन्दर हो जाता है. लेकिन गर्मियों मे बालो की स्टाइल बनांये रखना थोडा सा मुश्किल होता है. बालों को सही से बांधने में हर कोई सोचता है. गर्मियों मे महिलाये बालो को बांध कर रखती हैI और नए स्टाइल्स को नहीं अपनाती है I आज हम इसी के बारे में आपको बताने जा रहे हैं. 

पोनी
यदि आपके बाल लंबे हैं तो आप पर पोनी हेयर स्‍टाइल खूब फबेगी. इसमें सामने की तरफ बालों की फ्रिंज निकालें और बालों को थोड़ा ऊंचा करके पीछे की तरफ बांधे. इस हेयर स्‍टाइल में आप कलरफुल क्लिप, रबर बैंड व हेयर बैंड का इस्तेमाल कर इसे और आकर्षक बना सकती हैं.

चोटी बनाना
बालों के लंबे होने पर आप गूंथ कर चोटी भी बना सकती हैं. चोटी बनाने के बाद आप कई तरह के हेयर स्‍टाइल ट्राई कर सकती हैं. चोटी बनाने से बालों में खिंचाव बना रहेगा और आपको गर्मी में परेशानी भी नहीं होंगी. आपको गर्मी में राहत मिलेगी और चेहरे का लुक बदल जाएगा.

क्लेचर लगाना
बालों में क्लेचर का उपयोग आम हो गया है. साधारण से लेकर आकर्षक तक हर तरह के क्लेचर बाजार में उपलब्‍ध हैं. बाल यदि लंबे हैं तो आप इन्‍हें क्लेचर से ऊपर की तरफ बांध सकती हैं. इससे आपको गर्मी में आराम मिलेगा. साथ ही इससे आपका चेहरा भी स्‍टाइलिश लगने लगेगा. किसी भी तरह के परिधान पर जैसे साड़ी, सूट या जींस के साथ क्लेचर लगाकर अपने बालों को ऊपर की तरफ कर सकती हैं.

बॉब कट
बॉब कट को गर्मी के मौसम में आसानी से संभलना आसान होता है. साथ ही यह आपको नया लुक भी देता है. इस हेयर कट में कानों को ढकते हुए बाल पीछे की अपेक्षा आगे से थोड़े लंबे होते हैं. बालों का यह स्टाइल लगभग हर तरह के चेहरे पर फबता है. इसके लिए किसी खास उम्र की भी जरूरत नहीं होती. बॉब कट से आपका लुक तो बदलेगा ही, साथ ही पहले से ज्‍यादा स्टाइलिश भी नजर आते है.

दुल्हनों के लिए खास है ये हेयर स्टाइल्स, बनेगा अट्रैक्टिव लुक

अपने कांस्टेंट हेयर स्टाइल को ऐसे दें नया लुक