बालो पर स्ट्रैटनर इस्तेमाल  करने के इन नुक्सान के बारे में नहीं जानते होंगे आप
बालो पर स्ट्रैटनर इस्तेमाल करने के इन नुक्सान के बारे में नहीं जानते होंगे आप
Share:

अपने बालो को स्टाइलिश और ग्लैम लुक देने के लिए कई ब्यूटी टूल्स का इस्तेमाल करते है और इन टूल्स के इस्तेमाल से कुछ साइड इफेक्ट्स भी होते है इनमे से एक है हेयर स्ट्रैटनर जिससे बालो को भी काफी नुक्सान होता है इसलिए इसके इस्तेमाल करते समय कुछ टिप्स की ध्यान रखना जरुरी है आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है ऐसे ही कुछ टिप्स, तो देर किस बात की है आइये जानते है इनके बारे में......

- इससे बालो का टूटना शुरू हो जाता है दरअसल, ह्यूमन हेयर्स में केराटिन प्रोटीन और हाइड्रोजन बॉन्ड होते हैं। लेकिन ये हीटिंग प्रॉडक्ट बालों में मौजूद नेचुरल ऑयल और प्रोटीन को उसके हाइड्रोजन बॉन्ड को तोड़कर अलग कर देते हैं। ऐसे में जब स्कैल्प से नेचुरल ऑयल खत्म होता है, तो बाल आसानी से टूट जाते हैं।

-अगर आप लंबे समय तक बाल नहीं कटवातीं तो इससे आपको बालों में स्प्लिट एंड्स. होते हैं। इस स्थिति में अगर कर्लर और स्ट्रेटनर का इस्तेमाल लगातार किया जाए तो हीट के कारण यह स्प्लिट एंड्स और भी ज्यादा खराब लगते हैं। जिससे बाल देखने में काफी अजीब लगते हैं।

-यह भी एक काफी बड़ा नुकसान है जो आपको स्ट्रैटनर के कारण झेलना पड़ सकता है। जी हां, अगर आपको इन हीटिंग प्रॉडक्ट का सही तरह से इस्तेमाल करना नहीं आता या फिर आप टेंपरेचर सेट करने में गड़बड़ी करती हैं तो कई बार बाल भी जल जाते हैं।

अपने पैरो की खूबसूरती बढ़ाने के लिए इन टिप्स को अपनाये

Lockdown में नहीं जा पा रही है पार्लर तो इन टिप्स से करे ब्यूटी मेन्टेन

लड़को को 30 की उम्र के बाद रखना चाहिए इन बातो का विशेष ध्यान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -