स्ट्रेट कराये हुए बालों को इस तरह रखें सुरक्षित

कई लड़कियों को अपने बालों को स्टेट रखना अच्छा लगता है. इसी के लिए वो तरह तरह के उपाय अपनाती हैं और हर तरह के टिप्स को यूज़ करती हैं. लेकिन एक बार स्ट्रेट कराये गए बाल, ज्यादा समय तक नहीं चलते. यानि स्ट्रेटनिंग की उम्र ज्यादा लम्बी नहीं होती इसी लिए लड़कियां चाहती हैं कि उनके बाल लम्बे समय तक स्ट्रेट बने रहे. इसमें सबसे महत्वपूर्ण बात यह है की इससे आप सुंदर तो दिख रहे है और साथ ही अपने बालो को भी खो रहे है. तो आइये जानते है इन तरीको के बारे में.

* धुप से बचना 
स्ट्रैटनिंग के बाद बाल बेहद सेंसिटिव हो जाते हैं और इसलिए उन्हें धूप, धूल, ठंडी हवा, बारिश या किसी भी तरह के प्रदूषण से बचाना चाहिए. जितना हो सके धूप में रहने से बचें क्योंकि सूरज की किरणें बालों को ज़्यादा डैमेज करती हैं. 

* ठन्डे पानी का उपयोग 
स्ट्रैटनिंग बालों को हमेशा ठन्डे या नार्मल पानी से धोएं. कभी भी गरम या हल्के गर्म पानी का इस्तेमाल ना करें क्योंकि ये बालों से नमी छीन लेता है. 

* टूथ कंघी का उपयोग 
बालों को कंघी करते वक़्त या सुलझाते वक़्त टूथ कंघी का इस्तेमाल करें. गीले बालों को ब्रश ना करें, इससे वो ज़्यादा खराब हो सकते है. 

* 6 महीने का अंतर 
स्ट्रैटनिंग के बाद बाल कमज़ोर हो जाते हैं और इसलिए उन्हें रिकवर होने का समय दें. कम से कम 6 महीने तक कोई और ट्रीटमेंट कराने के बारे में सोचे भी ना.

नैचरल तरीके से करें बालों को कलर, नहीं होगा नुकसान

अगर आप भी बांधते हैं टाइट बाल, तो होंगे ये नुकसान

अब मायोनीज़ से बनाएं अपने बालों को अट्रैक्टिव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -