ओलिव आयल से आधे घंटे में करें अपने बालों को स्ट्रेट

शादियों का सीजन आ चूका हैं और ऐसे में अब आपको जिसकी सबसे ज्यादा जरूरत पड़ती है वो है ब्यूटी पार्लर. ऐसे में बालों को भी सही लुक देना एक बड़ी बात होती है. अगर आपके बाल सही नहीं दिख रहे हैं तो आपको परेशानी हो सकती है और इसी से आपका लुक भी ख़राब हो सकता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जो 30 मिनट में ही आपके बालों को स्ट्रेट कर दें. तो आइये जानते हैं बालों को स्ट्रैट करने के उन तरीकों के बारे में. अगर आप भी बल स्ट्रेट करना चाहते हैं तो इन तरीकों को अपना लें.

* ऑलिव ऑइल और ऐलोवेरा : आधा कप ऐलोवेरा जेल में आधा कप ऑलिव ऑइल डालकर अच्छी तरह से मिक्स करें. इस मिश्रण को बालों पर लगाएं और करीब 30 मिनट के लिए लगा रहने दें. इसके बाद बालों को अच्छी तरह से शैंपू से धो लें. 

* नींबू का रस और नारियल का दूध : आधा बाउल नारियल के दूध में एक नींबू का रस डालें और अच्छी तरह से मिक्स करें. इस मिश्रण को 10 मिनट के लिए फ्रिज में रख दें. इस पेस्ट को बालों के स्कैल्प से लेकर सिरों तक अच्छी तरह से लगाएं. पेस्ट लगाने के बाद बालों में एक गर्म तौलिए को करीब 20 मिनट के लिए बांध लें और उसके बाद बालों को वॉश कर लें.

* मुल्तानी मिट्टी : 1 कप मुल्तानी मिट्टी में 1 अंडा और 5 चम्मच चावल का आटा मिक्स करें. एक बडे़ दातों वाली कंघी ले कर बालों को अच्छे से झाड़ लें जिससे बाद में बाल ना टूटें. फिर बालों में पेस्ट लगाएं और बालों को सीधा रखने की कोशिश करें. 40 मिनट के बाद जब पेस्ट सूख जाए तब बालों को सादे पानी से धो लें. इस पेस्ट को हर दूसरे दिन प्रयोग करें. यह पेस्ट लगाने से पहले बालों में एक रात पहले तेल लगाएं.

असमय सफ़ेद होते बालों से ऐसे पाएं निजात

बालों के लिए इस्तेमाल करें घी, लौट आएगी चमक

बालों को परफेक्ट देने के लिए अपनाएं हेयर एक्सपर्ट्स की राय

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -