बालों की हर समस्या दूर होगी हेयर स्पा से, जानें इसके उपाय
बालों की हर समस्या दूर होगी हेयर स्पा से, जानें इसके उपाय
Share:

बालों का ख्याल रखना बहुत जरुरी होता है. ये आपकी सुंदरता का एक कारण होते हैं. बालों को ध्यान करहने के कई तरीके हैं लेकिन हर परेशानी का हल है हेयर स्पा. जी हाँ, स्पा कराने से आपके बाल वैसे बन जाते हैं जैसे आप चाहते हैं. बालों में डैंड्रफ, बालों का गिरना, बेजान होना और दो मुंहे होना से बाल बहुत ही भद्दे हो जाते हैं. आप भी इससे परेशान हैं तो हम आपको बता देते है कुछ टिप्स. हेयर स्पा बालों से जुडी समस्याओं को दूर करने के लिए आधुनिक उपाय है. हेयर स्पा में ऑयल मसाजिंग, शैम्पू, हेयर मॉस्क और कंडीशनिंग शामिल होते हैं. इस ट्रीटमेंट से आप अपने डैमेज बालों में जान ला सकती हैं.  

* आयलिंग - हेयर स्पा के लिए सबसे पहले आयलिंग करना जरूरी है. अपने हाथ में तेल लेकर उंगलियों से धीरे-धीरे मसाज करती रहें.  इसके बाद आप बालों में स्टीम करें, इससे स्कैल्प का ब्लड सरकुलेशन बढ़ेगा और स्कैल्प के बंद छिद्र भी खुल जाएंगे. बालों की मसाज करने के लिए आप नारियल के तेल, जैतून के तेल, सरसों के तेल या फिर हर्बल तेल का इस्तेमाल कर सकती हैं.

* हेयर मास्क - आयलिंग के बाद बालों में हेयर मास्क लगाए. हेयर मास्क के लिए एक अंडा, एक चम्मच कैस्टर ऑयल, एक नीबू का रस और एक चम्मच शहद और ग्लिसरीन अच्छे से मिला लें. साथ ही 1 चम्मच शहद, 1 केला, 2 चम्मच मायोनीज को मिलाकर भी पेस्ट तैयार किया जा सकता है. इस मिक्सचर को अपने बालों पर लगा लें और प्लास्टिक शॉवर कैप पहन लें.

* शैंपू व कंडीशनिंग - हेयर मास्क को आधे घंटे तक लगा रहने दें और फिर बालों में शैंपू करें. इसके लिए अच्छी क्वालिटी के क्लींजिंग शैंपू का इस्तेमाल करें. कंडीशनिंग हेयर स्पा का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा हैं. बाजार में कई क्वालिटी के कंडीशनर मौजूद हैं, आपके बाल कैसे हैं उस प्रकार कंडीशनर का इस्तेमाल करें. यदि आप बालों को समय समय पर कलर करती हैं, तो आप प्रोटीनयुक्त कंडीशनर का इस्तेमाल करें. इससे आपके बालों में नमी बनी रहेगी और चमक आएगी.

शादी में दिखना है सबसे सुंदर तो जानें कैसे करें मेकअप

कैसा भी हो बॉडी कर्व इस तरह चुने अपने लिए लहंगा, दिखेंगी फिट

ये हैं कुछ ऐसे कलर जो हर स्किन टोन पर करते हैं सूट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -