अब बिना दर्द के ही निकलेंगे हाथों के बाल, ये हैं टिप्स
अब बिना दर्द के ही निकलेंगे हाथों के बाल, ये हैं टिप्स
Share:

बेदाग़ त्वचा हर कोई चाहता है और हर कोई चाहता है कि उसकी स्किन साफ़ सुथरी बनी रहे. ऐसे में आपके हाथों के अनचाहे बाल भी आपको दिक्क्त दे सकते हैं.  बाल हटाने से हाथो की त्वचा निखार आता है और यह कोमल भी बनती है. हाथो के बालो को हटाने के लिए वैक्सिंग सहारा लेती है. लेकिन इनके अलावा भी कुछ ऐसे तरीके है जिनकी मदद से भी बालो को हटाया जा सकता है. आज हम पको वही टिप्स बताने जा रहे हैं जो आपके काम आ सकती है. इससे आपको दर्द भी नहीं होगा.

* बालों को हटाने के लिए शुगरिंग भी वैक्सिंग जैसा ही तरीका है. इसमें चीनी, नींबू, पानी और साइट्रिक एसिड से बने पेस्‍ट का इस्‍तेमाल किया जाता है. शरीर के किसी भी हिस्‍से में इसे बार-बार करने से बालों की जड़ें कमजोर व पतली हो जाती हैं और बाल धीरे-धीरे टूटने लगते हैं.

* हेयर रिमूवल क्रीम से अनचाहे बालों को हटाना दर्द रहित होता है, वहीं वैक्सिंग से बाल हटाने में दर्द होता है, इसलिए कुछ लोग बाल हटाने के लिए हेयर रिमूवल क्रीम का इस्‍तेमाल करते हैं. 

* बाल हटाने की महंगी और लोकप्रिय तकनीक है लेजर ट्रीटमेंट. इससे अनचाहे बालों को स्‍थायी रूप से हटाया जा सकता है. इसमें लेजर किरणों से बालों की जड़ों को कमजोर करके हमेशा के लिए खत्‍म किया जाता है. जड़े कमजोर होने के बाद बाल गिरने लगते हैं. इसकी पूरी प्रक्रिया में लगभग सात से आठ सिटिंग लगती हैं.

* इसके अलावा बालों को हटाने के लिए इलेक्‍ट्रोलाइसिस किसी प्रोफेशनल से ही करानी चाहिए. इसमें बालों की जड़ों में बारीक बिजली वाली छोटी सुई को डाल दिया जाता है, यह बालों को जलाकर बाहर निकाल देती है. लेजर तकनीक की ही तरह यह प्रक्रिया भी थोड़ी महंगी है. 

शादी के सीजन में ट्राई करें लाइट वेट और खूबसूरत लहंगे, दिखेंगे सबसे अलग

ओवरसाइज रिंग्स आपके लुक को बना रही है बेहद ही सुन्दर

खुद को स्मार्ट लुक देना है तो लड़के ना करें ये गलतियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -