क्या आप जानते हैं बालों को कलर करने के बाद कौनसे प्रोडक्ट का करना चाहिए इस्तेमाल

क्या आप जानते हैं बालों को कलर करने के बाद कौनसे प्रोडक्ट का करना चाहिए इस्तेमाल

हर कोई मजबूत, घने और लंबे बालों की इच्छा रखता है. बालों के लिए लोग ना जाने क्या क्या करते हैं और कई बार डाई भी करवाते हैं जिससे नुकसान भी होता है. कलर बालों की उपस्थिति को बढ़ाता है और उन्हें अधिक आकर्षक बनाता है. हालांकि कलर बालों की उपस्थिति को बढ़ाता है, लेकिन इसके कुछ दुष्प्रभाव भी होते हैं. बता दें, कलर का अत्यधिक उपयोग उन्हें रूखा और बेजान बनाता है. ऐसे में आपको कुछ प्रोडक्ट्स की आवश्यकता होती है जो बालों के कलर के दुष्प्रभावों को रोक सकता है. आइये आपको  बता देते हैं क्या काम आ सकता है आपके.  

टेक्सचर स्प्रे:
बालों को स्टाइल करने से पहले टेक्सचर स्प्रे का उपयोग किया जाता है. यह स्प्रे बालों की चमक को बढ़ाता है और यूवी संरक्षण प्रदान करता है. इसके अलावा, हेयर मास्क सूरज की किरणों से बालों की रक्षा करता है.

दोमुहें बालों के लिए उपचार:
अधिकांश लोगों को दो-मुंहें बालों की समस्या का सामना करना पड़ता है. अच्छी क्वालिटी वाला उपचार बिना बाल कटवाएं आपके दोमुंहें बालों की समस्या को कम कर देता है.

वॉटर रेसिस्टेंट हेयर शील्ड:
बाजार में कई वॉटर रेसिस्टेंट हेयर शील्ड उपलब्ध हैं. यह प्रोडक्ट आपको स्विमिंग कैप के बिना तैरने की अनुमति देता है. यह क्लोरीन और सूर्य को आपके कलर को नुकसान पहुंचाने से रोकता है और बालों को डैमेज होने से रोकता है.

हीट स्टाइलिंग प्राइमर:
हीट स्टाइल प्राइमर प्राकृतिक अवयवों से बना होता है और कलर की रक्षा करता है. यह आपके बालों को भी नरम करता है और उलझें बालों की समस्या को कम करता है.

ऑयल सीरम:
बालों को बेहतर बनाने के लिए एक अच्छी गुणवत्ता वाले सीरम का इस्तेमाल करें. हेयर सीरम की अच्छी गुणवत्ता बहुत हल्की होती है और यह बालों को मजबूत करती है. यह आपके बालों को अच्छी खूशबू भी प्रदान करता है.

बालों को कलर करवाने के बाद कैसे रखें उनका ख्याल...

सेहत और खूबसूरती में कई फायदे देता है मछली का तेल

बालों के लिए सबसे बेहतर है लैवेंडर ऑइल, जानें लाभ