दो मुंहे बाल से हैं परेशान तो आपके काम आएँगे ये हेयर पैक्स
दो मुंहे बाल से हैं परेशान तो आपके काम आएँगे ये हेयर पैक्स
Share:

बढ़ते प्रदूषण और गलत लाइफस्टाइल की वजह से आजकल बालों से जुड़ी परेशानियां काफी बढ़ गई हैं। जी हाँ और इस लिस्ट में बालों के झड़ने के साथ दो-मुंहे बालों से परेशान लोग भी शामिल हैं। दो मुंहे बाल से बाल काफी झड़ने में लगते हैं और ये बालों को रफ भी बनाता है। हालाँकि आज हम आपको बताते हैं कैसे आप दो मुंहे बालों से छुटकारा पा सकते हैं।

अंडे का हेयर पैक- जी दरअसल इस हेयर पैक को लगाने के लिए आप इस कटोरी में अंडे का सफेद भाग लें। इसके बाद इसमें एलोवेरा जेल और दूध को मिलकर गाढ़ा पेस्ट तैयार करें। अब इस पेस्ट को बालों में आधे घंटे के लिए लगा कर छोड़ दें। इसके बाद करीब 30 मिनट बाद बालों को नॉर्मल पानी से बालों को धो लें।

एवोकाडो ऐयर पैक- एवोकाडो हेयर पैक बनाने के लिए एवोकाडो को कटोरी में अच्छे से मैश कर लें। इसके बाद इसमें नारियल का तेल मिलाएं। अब इस पेस्ट को बालों पर 30 मिनट तक लगा के रखें। अब अपने बालों को पानी से धो लें। ये पक बालों को पोषण देने के साथ दो मुंह बालों की समस्या को भी कम करेगा। आप इस पैक को 15 दिन में एक बार लगा सकते है।

केला हेयर मास्क- इसको बनाने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में केले को अच्छे से मैश करें। अब इस कटोरी में दही, नींबू का रस और गुलाबजल को मिलाकर पेस्ट तैयार करें। इसके बाद इस पेस्ट को बालों में लगाएं। करीब 30 मिनट बाद हेयर पैक को नॉर्मल पानी से वॉश कर लें ऐसा करने से आपके बाल शाइनी और मजबूत भी बनेंगे।

बालों के लिए वरदान है सी-सॉल्ट, जानिए फायदे और कैसे करना है इस्तेमाल

गंदी से गंदी प्लास्टिक की कुर्सी को साफ कर देगा यह 1 घरेलू नुस्खा

हल्दी से लेकर मेहँदी तक के फंक्शन में बेस्ट रहेंगी ये हेयर स्टाइल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -