आप भी बालों में तेल लगाकर सोती हैं तो बालों को कर रही है ख़राब

आप भी बालों में तेल लगाकर सोती हैं तो बालों को कर रही है ख़राब

अक्सर लोग कहते हैं कि रात को बाल में तेल लगाकर सोना चाइये इससे आपके बालों को काफी मदद मिलती है. बालों की सही तरीके से देखभाल न करने के कारण हेयर फॉल, हेयर ड्राय और डैंड्रफ जैसी प्रॉब्लम होने लगती हैं. लंबे और मजबूत बाल सभी लड़कियों की पहली पसंद होती है लेकिन गलत खान-पान और कैमिकल युक्त शैम्पू की वजह से बालों को नुकसान पहुंचता है. आज हम उन्हीं टिप्स के बारे में बात कर रहे हैं. आइये जानते हैं उन टिप्स के बारे में. 

* ऑयल लगाकर सोना : रातभर ऑयल लगाकर सोने से बालों के टूटने और डस्ट लगने की प्रॉब्लम होने लगती है. इसलिए नहाने के एक घंटे पहले ही बालों में ऑयल लगाना चाहिए.

* सही कंघे का इस्तेमाल करें : गीले बाल काफी नाजुक होते हैं और गीले बालों में कंघा करने से बाल काफी टुटने लगते हैं. अगर आप गीले बालों में कंघा कर रहे हैं तो इसका मतलब है कि आप अपने बालों को नुकसान पहुंचा रही हैं, इससे बचने के लिए आप एक पतले और लचीले दातों वाली कंघी का इस्तेमाल भी कर सकती हैं.

* बदबू : कुछ महिलाएं बालों को धोने के बाद उन्हें ठीक से सूखने भी नहीं देती और उन्हें बांध लेती है. इससे बालों को हवा नहीं लगती जिससे उनमें से बदबू आने लगती है.

* रोज शैम्पू करना : काम-काज वाली महिलाओं के बाल हर रोज गंदे हो जाते हैं और वे रोजाना शैम्पू का इस्तेमाल करती हैं. ऐसा करने से बालों में मौजूद नैचुरल तेल निकल जाता है जिससे बाल रूखे-सूखे और बेजान हो जाते हैं.

* हेयर ड्रायर : बालों को सूखाने के लिए हेयर ड्रायर का इस्तेमाल करना भी नुकसानदेह होता है. इससे बालों को हीट मिलती है जिसकी वजह से वे बेजान हो जाते हैं.

काजल फैलने से हैं परेशान तो अपनाएं ये टिप्स, लंबे समय लगा रहेगा

चेहरे के शेप के अनुसार करें पार्टी मेकअप, ऐसे दिखेगा खूबसूरत लुक

खांसी में भूलकर भी ना करें इन चीजों का सेवन