इन चीजों से करें बालों की मालिश, बाल होंगे मजबूत
इन चीजों से करें बालों की मालिश, बाल होंगे मजबूत
Share:

बालों की खूबसूरती के लिए सिर्फ महिलाएं ही नहीं बल्कि पुरुष भी संजीदा रहते है, इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे है कुछ ऐसे तरीके जिनसे आप अपने बालों को स्वस्थ और सुंदर रख सकते है. इसके लिए आपको इन टिप्स पर ध्यान देना होगा.

बालों को मजबूत रखने के लिए नारियल तेल काफी फायदेमंद है, इसलिए आप हमेशा अपने बालों में नारियल तेल की मालिश करें. इसके लिए आप 15 मिनट तक बालों की मसाज नारियल तेल से करें ऐसा करने से बाल सिल्की तो होंगे ही, साथ ही बालों का झड़ना भी बंद हो जाएगा. आप शहद और अंडे की मालिश भी कर सकते है, इसके लिए आप शहद के साथ अंडे की जर्दी मिला दे, तो इसका असर दोगुना हो जाता है साथ ही बालों की जड़ यानि स्कैल्प को इससे जरुरी प्रोटीन यानि केराटिन मिलता है, जो बालों को मजबूत और शाइनी रखने में मदद करता है.

आप अपने बालों की भृंगराज तेल से मालिश करें इसके औषधीय गुणों से बालों को काफी फायदा पहुंचता है. साथ ही भृंगराज के तेल से बालों की मालिश करने से बाल काले और घने होते है, इससे बाल झड़ना भी बंद हो जाते है.

ये भी पढ़े

बालों को लंबे और घने बनाने के लिए इन विटामिन का प्रयोग करें

कुछ इस तरह की बातें छुपाती है लड़कियां

इन टिप्स के जरिये रिश्ते को बनाये और भी मजबूत

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -