दो मुंहे बालों से छुटकारा दिलाएंगे ये हेयर मास्क
दो मुंहे बालों से छुटकारा दिलाएंगे ये हेयर मास्क
Share:

बाल किसी भी महिला की खूबसूरती को बढ़ाने और उन्हें सुंदर दिखाने के लिए बहुत जरूरी हैं. लेकिन अगर इनका ध्यान ना रखा जाए तो ये रूखे और बेजान होने लगते हैं, साथ ही ये दो मुंह के भी होने लगते हैं जो सबसे भद्दे लगते हैं.  ऐसे में महिलाएं इन्हें कटवाना पसंद करती हैं. जबकि बालों को कटवाना दोमुंहे बालों का इलाज नहीं हैं. दो मुंहें बालों को दूर करना है तो बालों को पोषण देने की जरूरत होती हैं. इसी के बारे में हम आपको कुछ बताने जा रहे हैं. 

केला और सरसों तेल
सरसों का तेल बालों और स्कैल्प की मरम्मत का बेहतरीन उपाय है. अगर आपको लगता है कि आपके सिर की त्वचा काफी रूखी हो गयी है या इसमें डैन्ड्रफ की समस्या उत्पन्न हो गयी है तो आप ऐसे में 1 मैश हुए केले में सरसों का तेल मिक्स करके बालों में लगाएं.

केला, अंडा और नारियल तेल
आप चाहें तो केले में अंडा और नारियल तेल भी मिक्स करके अपने बालों में लगा सकती हैं. प्रोटीन और अन्य पोषक तत्वों से भरपूर यह हेयर मास्क बालों को जड़ से लेकर अंत तक मजबूत बनाएगा. जिससे बालों के बीच में से टूट जाने की समस्या दूर होगी.

मलाई और केला
आप केले और ताज़ी मलाई का प्रयोग करके भी एक बेहतरीन पेस्ट बना सकती हैं. इससे बालों को सही पोषण मिलेगा और वे घने तथा चमकदार बनेंगे. इस हेयर मास्क के लिए मिक्सी में केले और मलाई को अच्छी तरह ग्राइंड कर लें. तैयार पेस्ट को स्कैलप से लेकर बालों के एंड तक लगाएं. इससे आपके दोमुंहें बालों की समस्या जड़ से खत्म हो जाएगी.

केला और शहद
एक केले को अच्छी तरह मैश करें, उसमें 2 टेबलस्पून शहद मिलाएं. इस तैयार मिश्रण को अपनी स्कैल्प पर कम-से-कम आधे घंटे के लिए लगाकर रखें. बालों को धोने के लिए आर्युवेदिक शैंपू का ही इस्तेमाल करें. इससे भी आपके दोमुंहे बालों की प्रॉब्लम ठीक होगी.

ऑलिव ऑयल मिक्स हेयर मास्क
1 मैश हुए केले में 2 चम्मच ऑलिव ऑयल मिक्स करके एक पेस्ट तैयार कर लें. इस मास्क को हफ्ते में कम से कम 2 बार सिर धोने से आधा घंटा पहले बालों में अपलाई करें. इस हेयर मास्क से भी आपके बाल टूटने-झड़ने रुक जाएंगे.

फायदे के अलावा नुकसान भी पहुंचाता है एलो वेरा

तकिया भी आपकी खूबसूरती के लिए बन सकता है ग्रहण

लम्बे समय टिकी रहती हैं ये लिपस्टिक आज ही करें ट्राई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -