बालों को फायदा नहीं बल्कि नुकसान करती है ये चीजें
बालों को फायदा नहीं बल्कि नुकसान करती है ये चीजें
Share:

कई बार चेहरा सामान्य होने के बाद भी बाल स्टाइलिश सजे होने के कारण चेहरा खूबसूरत दिखता है. इसलिए कह सकते है कि बाल पर्सनैलिटी का अहम हिस्सा होते है. बालों की केयर करने के लिए हम बहुत कुछ चीजें ऐसी करती है जो हमे नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से बाल झड़ना शुरू हो जाते है, यहां तक कि गंजेपन की नौबत भी आ जाती है. तो चलिए आपको बताते है वह चीजें, जिनके इस्तेमाल से आपके बाल खूबसूरत और हेल्दी होने के बजाय झड़ना शुरू हो जाते है.

इसमें पहला नाम है बेसन का, बेसन स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है किन्तु इसे बालों में लगाने से डैंड्रफ हो जाता है और गंजेपन की समस्या तक बढ़ सकती है. सिरका इस्तेमाल करने से बालों को यूं तो फायदा ही होता है किन्तु इसके अधिक इस्तेमाल से बालों में ड्रायनेस बढ़ जाती है और गंजेपन की समस्या भी शुरू हो जाती है.

आलू का रस भी बालों को नुकसान पहुंचाता है. इसमें ब्लीचिंग एजेंट होते है, जिससे बाल सफेद होना शुरू हो जाते है. बेकिंग सोडा बालों पर इस्तेमाल करने से बालों की शाइनिंग कम हो जाती है, साथ ही बाल झड़ने और गंजेपन की समस्या भी शुरू हो जाती है.

ये भी पढ़े

पुरुषों को नहीं पसंद महिलाओं के मेकअप के ये तरीके

ब्लैक हेड्स की समस्या को दूर करता है कॉफ़ी पाउडर

फेशियल की जगह स्किन पर करे क्लीनअप का इस्तेमाल

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -