बालों को भी डिटॉक्स करना है जरूरी
बालों को भी डिटॉक्स करना है जरूरी
Share:

लड़कियां अपने बालों की खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए अच्छे शैंपू से लेकर हेयर कट टिप्स को फॉलो करते हैं, पर क्या आपको पता है इन सभी चीजों के साथ साथ बालों को डिटॉक्स करना भी जरूरी होता है. जी हां…. सिर्फ त्वचा ही नहीं बल्कि वालों को भी डिटॉक्स की जरूरत होती है. धूल मिट्टी और डेंड्रफ के कारण बालों के अंदर गंदगी जमा होने लगती है. जिसके कारण बाल कमजोर होकर टूटने लगते हैं. बालों में शैंपू करने के बाद भी बालों में जमा गंदगी साफ नहीं होती है. इसके अलावा शैंपू में मौजूद केमिकल्स बालों की जड़ों में जमा होकर रोम छिद्रों को बंद कर देते हैं. इसके अलावा शैंपू का इस्तेमाल करने से बालों की जड़ों में न्यूट्रिशंस के फायदे सही तरीके से नहीं पहुंच पाते हैं. इसीलिए बालों को डिटॉक्स करना बहुत जरूरी होता है. 

1- अगर आपके बाल ड्राई हैं तो उन्हें डिटॉक्स करने के लिए बेकिंग सोडा का इस्तेमाल फायदेमंद होता है. इसके लिए बालों को साफ पानी से धो लें. अब एक कप गुनगुने पानी में आधा कप बेकिंग सोडा मिलाकर अपने बालों में लगाएं 2 मिनट तक अपने बालों की जड़ों की मसाज करें. बाद में अपने बालों को साफ पानी से धो लें ऐसा करने से आपके बालों में जमा गंदगी साफ हो जाएगी. 

2- शिकाकाई का इस्तेमाल करने से बाल डिटॉक्स होने के साथ-साथ नरिश भी हो जाते हैं इसके लिए दो चम्मच शिकाकाई पाउडर में पानी मिलाकर पेस्ट बना ले. अब इसे अपने बालों की जड़ों में लगाकर थोड़ी देर मसाज करें. बाद में अपने बालों को साफ पानी से धो लें

 

खूबसूरत दिखने के लिए हफ्ते में एक बार जरूर ले स्टीम

ब्यूटी से जुड़ी सभी समस्याओं से छुटकारा दिलाता है शहद

डार्क सर्कल्स और सांवलेपन की समस्या को दूर करता है सेब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -