गंजेपन से हो रही शर्मिंदगी से बचाएंगे आपको ये उपाय
गंजेपन से हो रही शर्मिंदगी से बचाएंगे आपको ये उपाय
Share:

बालों का झड़ना आज की बहुत बड़ी समस्या है जो हर व्यक्ति को हो रही है. इसके कई कारण हो सकते हैं. जैसे बालों में केमिकल का इस्तेमाल, या फिर खाने में प्रोटीन विटामिन की कमी से भी बालों का झड़ना होता है. ऐसे में आप गंजे होने लगते हैं और अपने बालों के कारण परेशान रहते हैं. आज के युग मे लोग सुंदर दिखना चाहते है वही ये गंजापन उन्हे परेशान कर रहा है. अधिकतर ये परेशानी पुरुषों मे देखा जाता है, छोटे उम्र से ही उनके बाल झड़ना प्रारंभ होने लगते है. 

बालों के झड़ने का खास वजह है कि लोग तरह-तरह के प्रोडेक्ट इस्तेमाल करते है या पानी चेंज होने कि वजह से भी ऐसा होता है. अगर आपको भी ये गंजापन साफ दिखाई दे रहा है और कई उपाए भी कर चुके हो जिससे ये गंजापन दूर हो जाए लेकिन आप नाकाम हो गए हो, तो अपनाए कुछ खास तरीके जो आपकी ये परेशानी दूर कर देंगे.

ले एक्‍सपर्ट कि राय

आप अपने हेयरस्‍टाइलिस्‍ट के पास जाए वो आपको सही सलाह देंगे. आप अपनी समस्या बताए वो आपके बालो से जुड़ी आपको सलाह देंगे उसे अपनाए क्योंकि हेयरस्‍टाइल ही आपके चेहरे का लूक बढ़ाती है. 

करे विग का प्रयोग 

आप हेयर पीस यानि विग का भी प्रयोग कर सकते है ये भी आपको बहुत मदत करेगा गंजापन दूर करने के लिए. हेयर विग नकली बालो का बना होता जिसे आप अपने स्टाइल के अनुसार चुन सकते है. 

शेव करें

आप अपने सिर पर शेव करे, क्योंकि सिर पर शेविंग करने से बालो की ग्रोथ बढ़ती है. 

करे टोपी का प्रयोग

आप अपना गंजापन छुपने के लिए टोपी का इस्तेमाल कर सकते है ये टोपी आपके गंजेपन को चपाती है साथ ही आपको स्टाइलिश भी बनती है. आज कल 80 प्रतिशत पुरुष टोपी मे नजर आते है. 

आप भी नहीं समझ पा रहे कि शेविंग क्रीम और जेल में क्या है बेस्ट, तो जान लें यहां

बिना नुकसान के घर में बने मेकअप रिमूवर से साफ़ करें चेहरा

स्ट्रेच मार्क्स से छुटकारा दिलाएंगे घरेलु उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -