होली के बाद बालों का ऐसे रखें ख्याल, करें ये टिप्स फॉलो
होली के बाद बालों का ऐसे रखें ख्याल, करें ये टिप्स फॉलो
Share:

होली के मौके पर हानिकारक केमिकल युक्त रंगों से बालों को नुकसान पहुंचता है. इससे आपके बल डैमेज होने लगते हैं और आगे चलकर ये एक परेशानी बन जाती है. ऐसे में इनका ख्याल रखना बेहद जरूरी है. हर किसी के बालों का अपना टेक्सचर होता है. उसी के अनुसार आपको बालों का ध्यान रखना होता है. इस बार होली पर आप हाई बन करें या फिर फिश ब्रेड, उससे पहले हम आपको बेहतरीन टिप्स दे रहे हैं. इससे आपके बाल अच्छे बने रहेंगे. इन तरिकोणम से आपके बाल ज्यादा ख़राब नहीं होंगे और न ही कोई नुकसान होगा.

* सिल्की और स्ट्रेट बाल उतने रूखे नहीं होते हैं, जितने की घुंघराले बाल क्योंकि इनमें क्यूटिकल्स बंद होते हैं. कहीं बाहर जाने से पहले एलोवेरा या जैस्मिन युक्त नारियल तेल अच्छी तरह से लगाएं. नारियल तेल 90 प्रतिशत तक बालों को नुकसान से बचाता है.  

* घुंघराले बालों की अपनी खासियत होती है लेकिन इसमें प्राकृतिक रूप से चमक कम होती है. क्योंकि, घुंघराले बालों के क्यूटिकल्स ज्यादा खुले होते हैं, इसलिए यह आसानी से टूट जाते हैं. ये रूखे होते हैं और बहुत जल्दी उलझ जाते हैं. बालों का सही पोषण बनाए रखने के लिए होली खेलने जाने से पहले उन्हें धोने के बाद नारियल तेल लगाना नहीं भूलें. 

* कलर किए गए बालों पर गुनगुना नारियल तेल लगाएं क्योंकि कलर किए हुए बाल को पहले से ही रसायनों की वजह से नुकसान पहुंच चुका होता है, इसलिए यह जरूरी है कि होली खेलने जाने से पहले आप बालों की जड़ों में नारियल तेल लगाएं. इससे बाल सुरक्षित रहेंगे और उनका रंग उड़ने से बच जायेगा.

* होली खेलने के बाद आपके बालों को ज्यादा से ज्यादा पोषण की जरूरत होती है. बालों से रंग के अंश निकालने के लिए आपको कई बार शैम्पू करना होगा. हर दिन अपने बालों को माइल्ड शैम्पू से धोएं ताकि बाकी बचे रंग और धूल-मिट्टी निकल जाए. इसके बाद गुनगुना नारियल तेल लगाएं. इससे बालों को पोषण मिलेगा.

होली पर ना रहे अपने घरों में बंद, रंग भरे त्यौहार का उठायें आंनद

इस होली सॉन्ग पर आम्रपाली ने किया जमकर डांस, निरहुआ ने भी दिया भरपूर साथ

होलिका दहन से दो दिन पहले है प्रदोष व्रत, जानिए क्या है विधि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -