हेयर कलर को बनाये रखें लॉन्ग लास्टिंग, जानिए टिप्स
हेयर कलर को बनाये रखें लॉन्ग लास्टिंग, जानिए टिप्स
Share:

बालों को कलर करवाने के लिए आजकल हर को तैयार रहता है. बालों को कलर कराने का क्रेज़ बढ़ा हुआ है. लेकिन बालों का ध्यान रखना बहुत जरुरी है. लेकिन कुछ दिनों बाद ही हेयर कलर का शेड फीका पड़ने लगता है, जिसकी वजह से बाल बहुत ही भद्दे से नजर आने लगते है. ऐसे में अगर आप भी इस तरह की समस्याओ से परेशान है तो आज हम आपको बताने जा रहे है, हेयर कलर को लम्बे समय तक रखने के तरीके. इन तरीकों से आप अपने बालों के कलर का खेल रख सकते हैं. 

* बाल कलर करवाने के 72 घंटे बाद शैम्पू का इस्तेमाल करें. सही समय पर शैम्पू का इस्तेमाल करने से बालों में जमा गंदगी भी दूर होगी. इसके साथ ही हेयर कलर ज्यादा समय तक आपके बालों में टिका रहेगा. 

* कलर करवाने के बाद बालों को सल्फेट-फ्री या कलर्ड हेयर के लिए बेस्ट शैम्पू और फिल्टर पानी का ही इस्तेमाल करें. मगर ध्यान रहे पानी गर्म ना हो क्योंकि इससे बालों के क्यूटिकल्स को क्षति पहुंचती है और हेयर कलर व मॉइश्चराइजर नष्ट होता है. 

* अक्सर लोग शैम्पू से बाल धोने के बाद कंडिशनर का इस्तेमाल करते हैं. मगर हेयर कलर को ज्यादा देर तक टिकाए रखने के लिए इसका उल्टा करें. सबसे पहले कंडिशनर लगाएं फिर शैम्पू से बाल धोएं. ऐसा करने से बालों के कलर को कोई नुकसान नहीं होगा.

* घर से बाहर निकलते समय हैट जरूर लगा लें. ऐसा करने से बालों का रंग नहीं बदलेगा. आप चाहें तो बालों पर नारियल तेल लगाकर भी धूप में निकल सकते हैं. 

* हफ्ते में एक बार हेयर स्पा ट्रीटमेंट जरूर करवाएं क्योंकि ये आपके बालों को स्वस्थ रखने के साथ-साथ कलर को फेड भी नहीं होने देता.

नाखूनों में बदलाव इन बीमारियों का है संकेत

इन बीमारियों में बेहद फायदेमंद है 'सदाबहार'

मच्छरों को दूर भगाने में इस तरह मदद करेगा कपूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -