लम्बे समय तक हेयर कलर को बनाए रखेंगे ये इजी टिप्स
लम्बे समय तक हेयर कलर को बनाए रखेंगे ये इजी टिप्स
Share:

हेयर कलर का ट्रेंड आजकल ज्यादा चल गया है. आज की लाइफस्टाइल के अनुसार हर युथ अपने लुक पर ध्यान देता है. वहीं बालों में कलर करके खुद को कूल तो बना लेते हैं लेकिन कुछ दिनों बाद ही हेयर कलर का शेड फीका पड़ने लगता है. इसके कारण बाल बहुत ही भद्दे से नजर आने लगते है. इसके बाद आप या तो कुछ नहीं कर सकते या फिर दोबारा उन पर कलर करवा सकते हैं. पर ये आपके बालों के लिए बुरा भी हो सकता है. आज हम आपको बताने जा रहे है, हेयर कलर को लम्बे समय तक रखने के तरीके. जिससे आपका हेयर कलर फीका नही पड़ेगा और साथ ही बालो को किसी भी तरह का कोई नुकसान नही होगा. जानिए वो उपाय.

* बाल कलर करवाने के 72 घंटे बाद शैम्पू का इस्तेमाल करें. सही समय पर शैम्पू का इस्तेमाल करने से बालों में जमा गंदगी भी दूर होगी. इसके साथ ही हेयर कलर ज्यादा समय तक आपके बालों में टिका रहेगा. 

* कलर करवाने के बाद बालों को सल्फेट-फ्री या कलर्ड हेयर के लिए बेस्ट शैम्पू और फिल्टर पानी का ही इस्तेमाल करें. मगर ध्यान रहे पानी गर्म ना हो क्योंकि इससे बालों के क्यूटिकल्स को क्षति पहुंचती है और हेयर कलर व मॉइश्चराइजर नष्ट होता है. 

* हेयर कलर को ज्यादा देर तक टिकाए रखने सबसे पहले कंडिशनर लगाएं फिर शैम्पू से बाल धोएं. ऐसा करने से बालों के कलर को कोई नुकसान नहीं होगा.

* घर से बाहर निकलते समय हैट जरूर लगा लें. ऐसा करने से बालों का रंग नहीं बदलेगा. आप चाहें तो बालों पर नारियल तेल लगाकर भी धूप में निकल सकते हैं. 

* हफ्ते में एक बार हेयर स्पा ट्रीटमेंट जरूर करवाएं क्योंकि ये आपके बालों को स्वस्थ रखने के साथ-साथ कलर को फेड भी नहीं होने देता.

बाल खोलकर सोते हैं तो जान लें इसके नुकसान

अगर आप भी बांधते हैं टाइट बाल, तो होंगे ये नुकसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -