बालों में कलर की जगह अपनाएं हेयर कलर चाक
बालों में कलर की जगह अपनाएं हेयर कलर चाक
Share:

आजकल अधिकतर लड़कियों को हेयर कलर कराना अच्छा लगता है. कलर्ड बालों से वो अपने लुक को बेहतरीन बना लेती है. लेकिन ये हेयर कलर आपके बालों को नुक्सान भी पहुंचाता है. आपके बालों पर कलर कुछ महीनों तक चढ़ा रहता है. लेकिन हेयर कलर के बाद आपको बालों का ध्यान कैसे रखना है इसकी जानकारी भी होनी चाहिए. अगर आप केवल एक दिन के लिए अपने हेयर कलर कराना चहाती हैं, तो हेयर चाक (Hair chalks) आपके लिए बेहतर विकल्प हो सकता है. तो चलिए एक्सपर्ट्स से जानें इसके बारे में.
 
उनके अनुसार, हेयर चाक वाटर बेस्ड है और आपके बालों के लिए सेफ है. यह आपके बालों पर एक पेंटिंग की तरह है. इसका इफ्फेक्ट एक दिन या कुछ घंटों तक कितनी देर के लिए रहता है यह आपके प्रोडक्ट क्वालिटी पर निर्भर करता है. यानि एक बार बाल धोने के बाद इसका इफ्फेक्ट खत्म हो जाएगा. यह पर्मानेंट हाईलाइट से 20 से 30 फीसदी सस्ता है. पर्मानेंट हाईलाइट का असर तीन से चार महीने तक रहता है जबकि चाक केवल एक दिन तक. हालांकि आप इसका यूज कई बार कर सकते हैं और यह पैक में उपलब्ध होता है.

इसके साथ ही आपको बता दें, अगर आप इसे रोजाना भी यूज कर सकते हैं और इससे आपके बालों के टेक्सचर पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है. चाक लगाने से पहले आपको हेयर स्टाइल कर लेना चाहिए और बाल सूखे होने चाहिए.

इस बात का रखें ध्यान
एक बार चाक लगाने के बाद बालों को पानी और कंघी से बचाकर रखें. क्योंकि कंघी करने से कलर छुट सकता है और आपके कपड़ों पर लग सकता है. अगर आपको बहुत ज्यादा पसीना आता है, तो कलर छुट सकता है और आपके कपड़े खराब हो सकते हैं.

बालों को शाइनी बनाना है तो करें दही का उपयोग

बालों के टूटने का कारण कंघी करने का गलत तरीका भी हो सकता है. जानें यहाँ

बालों के लिए लाभकारी है देसी घी, बनेंगे मजबूत और रेशमी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -