यात्रा के दौरान अपने बालों का ऐसे रखें ख्याल
यात्रा के दौरान अपने बालों का ऐसे रखें ख्याल
Share:

ट्रेवलिंग के टाइम पर बालों और स्किन का खास ख्याल रखना पड़ता है. धूल मिट्टी से उन्हें काफी बचा कर रखना पड़ता है. ऐसे ही बालों की बात करें तो धूल मिट्टी लगने से बाल गिरने लगते हैं और रफ़  भी हो जाते हैं. इसलिए यात्रा के दौरान बालों का ध्यान रखना भी जरुरी होता है. तापमान और मौसम का असर आपके बालों पर भी पड़ता है इसलिए कुछ टिप्स की मदद से यात्रा के दौरान बालों को स्वस्थ रखा जा सकता है. तो आइए आपको उन टिप्स के बारे मे.

सूरज की रोशनी से बचाएं: सूरज की हानिकारक किरणें आपके बालों को नुकसान पहुंचा सकती हैं. धूप में जाने पर बालों को हैट या स्कार्फ से ढक लें. इसके अलावा आप बालों पर यूवी प्रोटेक्टिंग स्प्रे का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. इससे आपके बाल जलते नहीं हैं.

बालों को बांधने के लिए सामान लेकर जाएं: कई बार गर्म मौसम की वजह से पसीना आने लगता है जिसकी वजह से बाल गीले हो जाते हैं. इस दौरान बालों को पिन या हेयर क्लिप की मदद से बांध लें. 

बालों को ब्रश करें: बालों को स्वस्थ रखने के लिए ब्रश करना जरुरी होता है. मगर आप लंबे समय तक बालों को ब्रश नहीं करते हैं तो यह टूटने लगते हैं. इसलिए बालों को दिन में एक बार ब्रश करना जरुरी होता है. ताकि यह उलझे नहीं.

पानी में जाने से पहले बालों में तेल लगाएं: त्वचा की तरह बालों को भी मॉइश्चर की जरुरत होती है. नारियल का तेल, ऑलिव ऑयल मॉइश्चराइजर की तरह काम करता है. अगर आप छुट्टी पर बीच पर गए हैं तो नकम वाले पानी से बालों को बचाने के लिए मॉइश्चर लगाकर जाएं. इससे बाल शुष्क नहीं होते हैं.

बालों को सेफ रखने के लिए इस तरह करें शैम्पू इस्तेमाल

सौंदर्य के लिए काफी लाभकारी हैं कपूर

Yoga Day : रीढ़ की हड्डी के लिए फायदेमंद है ये योगासन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -