बालों को हेल्दी रखने के लिए शैम्पू के साथ इन चीज़ों का करें इस्तेमाल

बालों को हेल्दी रखने के लिए शैम्पू के साथ इन चीज़ों का करें इस्तेमाल

बालों को साफ़ करने के लिए आप शैम्पू का इस्तेमाल करते हैं जिससे बाल साफ़ तो हो जाते हैं लेकिन गलत इस्तेमाल आपके बालों को नुकसान पहुंचाता है. बालों की सही देखभाल नहीं की जाए तो इनमें रूखापन, खुजली, टूटने जैसी कई समस्याएँ होने लगती हैं. लेकिन आज हम आपके लिए कुछ ऐसी चीजों की जानकारी लेकर आए हैं जिन्हें शैम्पू के साथ इस्तेमाल करने से बालों का अच्छे से ख्याल रखा जा सकता हैं और इनकी परेशानी दूर कर सकते हैं.  

गहराई से सफाई
शैंपू केवल बालों की ऊपरी तौर पर सफाई करता है. लेकिन बालों की गहराई से सफाई के लिए इसमें चीनी मिलाकर शैंपू को हेयर स्क्रबर की तरह इस्तेमाल करना चाहिए. इससे आपके बालों की गहराई से सफाई तो होगी ही साथ ही बाल शाइनी और चमकदार भी बनेंगे.

बालों में शाइन के लिए
शैंपू के बाद बालों में शाइन लाने के लिए ऐलोवेरा जैल का इस्तेमाल करें, इससे आपके बाल चमकदार बनने के साथ-साथ मुलायम भी बनेंगे,साथ ही बालों में डैंड्रफ की परेशानी भी दुर होगी. 

बालों से बदबू दूर करने के लिए
गर्मियों में पसीने के कारण अक्सर बालों में से बदबू आने लगती है. ऐसे में शैंपू में 2 बड़े चम्मच रोज वॉटर मिलाकर लगाने से बालों में से स्मैल की प्रॉब्लम दूर हो जाती है. इससे आपके बाल स्मूद एंड शाइनी भी बनते हैं.

4 स्टेप्स में करें घर पर हेयर स्पा, बालों का रूखापन होगा दूर

बारिश के पानी से टूटने लगते हैं बाल, ऐसे करें देखभाल

डैंड्रफ से मुक्ति पाने के लिए करें टमाटर के जूस का इस्तेमाल