अब मायोनीज़ से बनाएं अपने बालों को अट्रैक्टिव

बालों के लिए आप बहुत सी चीज़ों का इस्तेमाल करते हैं जिससे आप के बाल सुंदर बनते हैं और चंकदर होते हैं. आप अपनी सलाद, सैंडविच, डिप्स, हॉट डॉग्स वगैरह के साथ मेयोनेज़ तो ख़ूब खाते होंगे लेकिन क्या आपने कभी मेयोनीज को बालों पर ट्राई किया है? आज हम आपको यही बताने जा रहे हैं कि मायोनीज़ से कैसे अपने बालों को सुंदर बना सकते हैं. बालों को स्वस्थ रखने के लिए मेयोनीज एक कारगर उपाय है. मेयोनीज बालों को स्वस्थ रखने में मदद करता है और हेयर डैमेज होने से भी बचाता है. ये अंडे, सिरका, तेल और मसालों का मिश्रण होता है. तो आइए जानते हैं मेयोनीज के इस्तेमाल से बालों को क्या लाभ मिलता है.

मेयोनीज बालों के लिए बहुत बढ़िया कंडीशनर होता है. ये बालों को चमकदार और सिल्की बनाने में मददगार है. यह बालों के लिए बहुत ही पोषक तत्व है जिसमे वसा की मात्रा दही से भी अधिक होती है.

* मेयोनीज़ में अंडा, सिरका और तेल शामिल होता है जो आपके बालों को पोषण और मॉइस्चराइज करने में मदद करता है. मेयोनीज बालों के विकास में भी मदद करता है और उसे घना बनाता है.

* दो मुंहे बालों की समस्या को कम करने के लिए मेयोनीज एक उत्कृष्ट घरेलू उपचार होता है इसका कारण यह है कि मेयोनीज में होने वाले तत्व बालों को पोषण प्रदान करता है जिससे दोमुंहे बाल कम होते हैं.

* इसमें जो ऑयल और अंडे शामिल होते हैं वो डैमेज बालों को नरिश करते हैं. इसमें मौजूद प्रोटीन बालों को टूटने से रोकते हैं, उनमें चमक लाते हैं और सन डैमेज से भी बचाते हैं.

* मेयोनीज हालांकि रिबोंडिंग ट्रीटमेंट की तरह घुंघरालें बालों को सीधा करने में मदद नहीं करता है लेकिन अगर इसका नियमित रुप से उपयोग किया जाएं तो यह उलझे बालों को मुलायम बनाकर सुलझाने में मदद करता है.

* डैंड्रफ बहुत आम समस्या हो गई है जिसके कारण लोग बहुत परेशान रहते हैं, लेकिन मेयोनीज एक बहुत प्रभावी उपाय होता है. मेयोनीज में सिरका होता है जो सिर के पीएच स्तर और तेल के उत्पादन को संतुलित करने के लिए एक प्रभावी होता है.

जानिए तुलसी के 5 फायदे, घर में आएंगे काम

चेहरे के लिए इस्तेमाल करें चंदन पाउडर का इस्तेमाल

फुट गया है पिम्पले तो तुरंत करें ये उपाय, वरना हो जायेंगे दाग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -