लम्बे, घने और काले बालों के लिए अपनाए घरेलु तरीके
लम्बे, घने और काले बालों के लिए अपनाए घरेलु तरीके
Share:

लम्बे खुले बाल रखना बहुत सी लड़कियों को पसंद होता है. लड़कियों की पहचान उनके बालों से होती और यही उनकी सुंदरता भी बढ़ाते हैं.  बालो को लम्बे बनाये रखने के लिए वह बहुत कुछ करती है. लेकिन मार्केट के प्रोडक्ट इस्तेमाल करने से बालों को और भी ज्यादा नुकसान होने लगता है. अधिकतर खुले बाल जल्दी जल्दी टूट जाते है, जिस वजह से बाल पतले हो जाते है. बाल स्त्री की खूबसूरती को बढ़ाते है, अगर यही कमजोर हो जाये तो स्त्री की खूबसूरती कम हो जाती है. इसके लिए आप घर के नुस्खों से घने बनाये ये नुस्खे बालों को प्राकृतिक तौर से घना बना सकते है. आज हम इसी के बारे में बताने जा रहे हैं. 

* प्याज़ का रस 
प्याज के रस में सल्फर होता है जो सिर के तंतुओं में कोलेजन की उत्पत्ति को प्रोत्साहित करता है जिससे बाल बढ़ने में सहायता मिलती है. प्याज को कसें तथा इसका रस निकालकर बालों की जड़ों में लगाएं. 15 मिनट तक रखें और फिर धो दें. 

* आलू का रस 
आलू मे विटामिन ए, बी, सी होते है जो की बालो के लिए ज़रूरी है. आलू का रस निकालकर 15 मिनिट तक बालो मे लगाकर रखे फिर धो ले. इससे बालो को मजबूती मिलेगी.

* आंवला 
आवला बालो के लिए बहुत ही उत्तम होता है जो की बालो का झड़ना भी कम करता है और साथ लंबे, काले बाल देता है. रोजाना आवला का रस बालो मे 20 मिनिट लगाकर रखे फिर पानी से या शैम्पू से धो ले.

डार्क सर्कल के लिए कारगर है कैस्टर ऑइल.

माइग्रेन और स्टोन जैसी परेशानी को झट से दूर करती है ये छोटी सी चीज़

चारकोल फेसपैक बढ़ाएगा आपके चेहरे की सुंदरता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -