शादी के 3 महीने पहले से इस तरह करें बालों की देखभाल, हो जाएंगे लम्बे और चमकदार
शादी के 3 महीने पहले से इस तरह करें बालों की देखभाल, हो जाएंगे लम्बे और चमकदार
Share:

अगर आप शादी के बंधन में बंधने जा रही हैं हालाँकि हेयर डैमेज या हेयर फॉल से परेशान हैं तो हम आपके लिए कुछ खास टिप्स लाये हैं जो आपके काम आएँगे। बालों को अच्छा दिखाना चाहती हैं तो इसके लिए अपने बालों को सप्ताह में दो बार तेल मालिश ज़रुर दें। इसी के साथ साथ बहुत सी अन्य बातें भी हैं जिनके बारे में आपको ध्यान रखना चाहिए।

जी हाँ और इसमें सबसे पहले आपको तेल मालिश या चंपी ट्राई करने की सलाह लेनी चाहिए। जी दरअसल तेल से सिर की मालिश करने से बाल घने, मजबूत और आकर्षक बनते हैं। इसके अलावा अगर आपको रूसी, भूरे बाल या बाल गिरने की समस्याओं का सामना करना पड़ता है तो बालों का ट्रीटमेंट जल्दी शुरू करें और शादी से पहले बालों के सभी मुद्दों से छुटकारा पाएं। ध्यान रहे आप अपनी शादी की तारीख से कम से कम तीन महीने पहले प्राकृतिक उपचार करना शुरु करें क्योंकि उनके परिणाम दिखने के लिए समय लगता हैं। इसी के साथ रूखे बालों के लिए हफ्ते में दो बार बाल धोयें जबकि ऑयली बालों के लिए हफ्ते में तीन या चार बार बालों को धोएं।

जी हाँ और डैंड्रफ के लिए शैंपू के बाद एक मग पानी में दो बड़े चम्मच एप्पल साइडर विनेगर मिलाएं और आखिरी कुल्ला के रूप में इस्तेमाल करें। इसके अलावा तैलीय बालों के लिए चमक लाने के लिए चाय-पानी और नींबू से कुल्ला करें। आप इस्तेमाल की हुई चाय की पत्तियों को फिर से पर्याप्त पानी में उबालें। ठंडा करें और तनाव दें। एक नींबू का रस मिलाएं और इसे शैम्पू के बाद अंतिम कुल्ला के रूप में उपयोग करें। इसी के साथ आप सूखे बालों को पोषण दें। दूध से धोकर 5 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर सादे पानी से धो लें।

'खतरों के खिलाड़ी 12' का विनर बना ये स्टार! खुद दिया ये हिंट

Sl Vs Afg: एशिया कप के पहले ही मैच में अंपायर के फैसले पर मचा विवाद.., भड़के फैंस

सुख-शांति और समृद्धि के लिए गणेश चतुर्थी के दिन करें मयूरेश स्त्रोतम् का पाठ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -