बालों को घना बनाना है तो इन बातों का हमेशा रखें ध्यान
बालों को घना बनाना है तो इन बातों का हमेशा रखें ध्यान
Share:

काले लंबे बाल हर कोई चाहता है. देखा जाए तो हम सबकी यही समस्या बन गई है हमारे बाल इतने झड़ते  हैं कि फिर वो बढ़ने का नाम ही नहीं लेते, क्या कुछ नहीं करते हैं कितने तेल ,शैम्पू इन सब का इस्तेमाल करते रहते हैं फिर भी बालों का झड़ना कम नहीं होता है. लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे नुस्खे बताएंगे जिससे की हमारे बाल तेजी से बढ़ेगें. जानिए वो टिप्स.

* सबसे पहले तो बालों को ठंडे पानी से धोएं गरम पानी बालों के लिए अच्छा नहीं होता है, गरम पानी से बाल धोने से बाल रूखे होकर टूटने लगते है. ठंडा पानी बालों को मुलायम बनाता है और उन्हें हमेशा सुरक्षित रखता है. इसलिए हमेशा ठंडा पानी इस्तेमाल करें.

* बालों को धोने के बाद तौलिये से लपेटकर न बाँधें. ऐसा करने से बाल टूटते हैं. यदि आप चाहती हैं की बाल घने हो, तो इन्हें ध्यान से तौलिये से धीरे धीरे सुखाएँ और बाद में हवा से सूखने दें. प्राकृतिक तरीके से बल सूखेंगे तो बालों को फायदा होगा.

* बालों को रोज़ ब्लो ड्राइ करके ना सुखाएं. रोज़ ब्लो ड्राइ करके चिकने और चमकते हुए बाल दिखने में आकर्षक लगते है, लेकिन रोज ब्लो ड्राइ करने के कारण बाल सबसे ज्यादा पतले होते है. ब्लो ड्राइ करके आप बालों को से जड़ों को खींचते और गर्म करते है जिससे इन्हें नुकसान पहुंचता है.

सर्दियों में इस तरह रखें बालों को स्वस्थ और खूबसूरत

सर्दियों में इस तरह रखें बालों को स्वस्थ और खूबसूरत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -