दुल्हन के लिए बेहद जरुरी है बालों का ध्यान रखना, फॉलो करें ये टिप्स
दुल्हन के लिए बेहद जरुरी है बालों का ध्यान रखना, फॉलो करें ये टिप्स
Share:

दुल्हन बनने वाली हर एक लड़की चाहती है कि वह बेहद खूबसूरत दिखे. सके लिए वो पहले से तैयारियां शुरू कर देती है. ऐसे में आपको अपने बालों का भी खास ध्यान देना पड़ता है ताकि बालों से आपका लुक भद्दा ना बन जाए. अगर आप दुल्हन बनने वाली है तो हेयर केयर के कुछ स्पेशल टिप्स अपना सकती हैं. तो चलिए आपको बता देते हैं कि किस तरह से आप अपने बालों का लुक सही रख सकते हैं. 

1.घरेलू चीजों का उपयोग करें- बाजार के केमिकल्स की बजाय घरेलू चीजें बालों को सुंदर बनाने के लिए ज्यादा उपयोगी होती है. शादी के 6 महीने पहले ही बालों पर केमिकल का इस्तेमाल एकदम बंद कर दें और सिर्फ घरेलू चीजों का ही इस्तेमाल करें.

2. डीप कंडीशनिंग- अंडे और दही का हेयर मास्क बालों को गहराई से पोषण देता है. सप्ताह में कम से कम एक बार डीप कंडीशनिंग हेयर मास्क का इस्तेमाल जरुर करें और बालों को धोनें से पहले तेल मालिश जरुर करें.

3. बालों की समस्या का समाधान करें-  बालों में रुखी, डैमेज, बालों के बेजान होने जैसी तमाम समस्याओं को दूर करने पर ध्यान दें. स्कैल्प में प्याज का रस लगाएं जिससे बालों का झड़ना बंद हो और बालों से जुड़ी अन्य समस्याएं कम हो जाएं.

4. केमिकल शैंपू ना करें- बालों को केमिकल शैंपू से धोने की बजाय’रीठा शैंपू’ का इस्तेमाल करें. रीठा शैंपू बालों को मजबूत और चमकदार बनाता है.

5. हेयर कलर ना करवाएं– बालों को सुरक्षित और मजबूत बनाए रखने के लिए बालों पर कलर ना करवाएं. बालों पर कलर करवाने की बजाय मेंहदी लगाएं जिससे बालों पर नेचुरल कलर आए.

अपने कलर्ड बालों को धुप की हानिकारक किरणों से ऐसे बचाएँ

डैंड्रफ से मुक्ति पाने के लिए अपनाएं ये टिप्स, बनेंगे बाल हेल्दी

यात्रा के दौरान अपने बालों का ऐसे रखें ख्याल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -