बारिश के पानी से टूटने लगते हैं बाल, ऐसे करें देखभाल

बारिश के पानी से टूटने लगते हैं बाल, ऐसे करें देखभाल

बारिश का मौसम हैं और ऐसे में आपके बालों को काफी कुछ झेलना पड़ता है. बारिश के पानी और इस समय में होने वाली उमस की वजह से बालों को बहुत नुकसान होता हैं और कमजोर होने की वजह से ये टूटने लगते हैं. इसलिए बारिश के मौसम में अपने बालों को गीला होने से जितना बचा सकते हैं बचा लेकिन ताकिन बाल टूटने से बच जाए. बालों की देखभाल के लिए हम आपके लिए कुछ बेहतरीन टिप्स लेकर आए हैं जिनकी मदद से आप अपने बालों की अच्छे से देखभाल कर पाएंगी. जानिए उन टिप्स के बारे में. 
 
- अगर आपके बाल बारिश के पानी में अक्सर गीले हो जाते हैं तो आपको उन्हें शैंपू से जरूर धोना चाहिए. ऐसा नहीं करेंगी तो बारिश के पानी से पैदा हुई नमी फंगस का रूप ले लेगी. इससे खुजली के साथ अन्य समस्याएं भी हो सकती हैं.

- गीले बालों को बड़े दांत वाले कंघे से सुलझाएं. इससे बाल आसानी से सुलझ भी जाएंगे और टूटेंगे भी नहीं.

- गीले बालों को पहले सूखने दें, उसके बाद ही बांधें. अगर बालों को पूरी तरह से सुखाए बिना बांधेंगी, तो उनमें बदबू तो आएगी ही, जुएं होने की संभावना भी बढ़ जाएगी. बालों की क्वालिटी भी खराब होगी.

- बाल धोने के बाद कंडि‍शनर जरूर लगाएं, ताकि बाल बेतरतीब न रहें और आसानी से सुलझ सकें. इस मौसम में बालों में रूखापन आ जाता है और बाल अधिक टूटते हैं, जिससे बचने के लिए कंडि‍शनर एक बढ़िया तरीका है.

- हफ्ते में कम से कम एक बार तेल जरूर लगाएं, ताकि बालों को पोषण मिल सके और रूखापन भी दूर हो. इससे बाल बेजान भी नहीं होंगे और उनमें चमक बनी रहेगी.

- अपनी कंघी किसी और के साथ शेयर ना करें. अगर आपके बाल बड़े हैं तो बारिश के मौसम में आप शॉर्ट हेयर रख सकती हैं. इससे आपको नया लुक भी मिलेगा और बालों की देखभाल भी अच्छे से हो जाएगी.

डैंड्रफ से मुक्ति पाने के लिए करें टमाटर के जूस का इस्तेमाल

ड्राई बालों के लिए इस्तेमाल करें नेचुरल कंडीशनर

बाल बढ़ाने के लिए करें दही का उपयोग, होंगे बाल लम्बे