बालों में तेल लगाते समय भूल से भी ना करें ये गलतियां वरना टूटते रहेंगे बाल
बालों में तेल लगाते समय भूल से भी ना करें ये गलतियां वरना टूटते रहेंगे बाल
Share:

आज के समय में लड़कियों को बालों को लेकर बड़ी चिंता रहती है। वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बाल चिंता के कारण भी जमकर टूटते हैं। कई लड़कियां कहती हैं कि बालों में तेल लगाने के बाद भी बाल टूट रहे हैं जबकि ऐसा होना नहीं चाहिए। तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसी कौन सी गलतियां हैं जो आप करती हैं जिनके चलते बाल झड़ रहे हैं। आइए जानते हैं।

गर्म तेल लगाना- आज के समय में लोग बालों में गर्म-गर्म तेल लगाने की भूल करते हैं। लेकिन यह गलत है क्योंकि इससे बालों की जड़े कमजोर होती है और बाल झड़ना शुरू कर देते हैं। ऐसा करने से सूजन भी होने लगती है।

तेल लगाते समय गलती- तेल मालिश के दौरान भी लोग एक गलती ये करते हैं कि वे बालों को जोर-जोर से रगड़ते हैं। जी दरअसल ऐसा करने से भी बालों की जड़े कमजोर होने लगती है और उनका गिरना शुरू हो जाता है। 

बालों को कसकर बांधना- ज्यादातर लोग बालों में तेल लगाने के बाद बालों को कसकर बांध लेते हैं और सोचते हैं यह अच्छा है हालाँकि ऐसा करने से बालों में अनचाहा खिंचाव आता है और इस कारण बालों की जड़ों को नुकसान हो सकता है।


लंबे समय तक तेल लगाए रखना- बालों में तेल लगाने के कुछ देर बाद उन्हें शैंपू कर लेना चाहिए। जी दरअसल कई बार लोग ऑयलिंग करने के बाद घंटों तक बालों को ऐसे ही छोड़ देते हैं। ऐसा होने से बालों में मिट्टी जमती है और धीरे-धीरे उनमें डैंड्रफ बनने लगता है। डैंड्रफ भी बालों के गिरने का कारण होता है।

सफ़ेद बालों से हैं परेशान तो आज ही करें यह 5 उपाय

सर्दी में इन 7 तरीकों से रखे अपने बालों का ध्यान

रूखी त्वचा को मॉइस्चराइज करता है एलोवेरा, जानिए बेहतरीन फायदे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -