बालों को चमकाना है तो एस्प्रिन की गोली प्रयोग में लाए

May 08 2015 12:04 AM
बालों को चमकाना है तो एस्प्रिन की गोली प्रयोग में लाए

पेनकिलर या दिल के रोगियों को दी जाने वाली एस्प्रिन की छोटी सी गोली बहुत कमाल की होती है. इस एक गोली से त्वचा और बालों को कितना फायदा होता है, आप सोच भी नहीं सकती.

बचाए बालों की चमक -

स्विमिंग पूल के पानी में क्लोरिन की मात्रा बहुत ज्यादा होती है, जिससे बालों की चमक फीकी पड़ जाती है. आप एस्प्रिन की मदद से बालों की खोई हुई चमक पा सकती हैं. इसके लिए एक गिलास गरम पानी में एस्प्रिन की छह से आठ गोलियां डालें. इस पेस्ट को बालों में लगाएं. दस से पंद्रह मिनट बाद बालों को पानी से साफ कर लें.

डैंड्रफ को करे कंट्रोल -

अगर आपको डैंड्रफ की समस्या बहुत है तो एस्प्रिन इसमें लाभदायक है. एस्प्रिन की दो गोलियों को बारीक पीस लें. अब इसमें शैंपू की सामान्य मात्रा मिलाएं और फिर बालों में इसे लगा दें. पेस्ट लगाने के एक से दो मिनट बाद बालों को धो लें. उसके बाद बालों को फिर से शैंपू से धोएं.

मुंहासे होंगे दूर -

मुंहासों की समस्या तो हर किसी को होती है. इससे निजात दिलाने में एस्प्रिन मदद कर सकती है. एक गोली को पीस लें. अब उसमें थोड़ा-सा पानी मिलाकर गाढ़ा पेस्ट बनाएं. अब इसे मुंहासों वाली जगह पर लगाएं. दो मिनट बाद पानी से इसे साफ कर लें. यह मुंहासे के साथ लालिमा भी खत्म करती है. जब तक मुंहासे खत्म नहीं हो जाते, आप इसे दोहरा सकती हैं.

?