ओडिशा में ओलावृष्टि: आईएमडी ने 8 जिलों के लिए चेतावनी की जारी
ओडिशा में ओलावृष्टि: आईएमडी ने 8 जिलों के लिए चेतावनी की जारी
Share:

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD), भुवनेश्वर ने शनिवार 4 अप्रैल को अगले दो घंटों में ओडिशा के आठ जिलों के लिए बारिश, बिजली और ओलावृष्टि के अलर्ट जारी किए। मौसम विभाग के अनुसार, ओलावृष्टि के साथ आने वाली मध्यम आंधी, हवा की गति 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुंच गई। इसके अलावा, गजपति, गंजाम, नबरंगपुर, कंधमाल, नुआपाड़ा, कालाहांडी, रायगडा और कोरापुट जिलों के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है, जिसके लिए लोग सतर्क रह सकते हैं। 

इसके प्रभाव में ढीली और असुरक्षित संरचनाओं के लिए मामूली क्षति, केले के पेड़ और खड़ी फसलें हो सकती हैं। लोगों को बिगड़ती परिस्थितियों के लिए मौसम पर नजर रखने और तदनुसार सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए तैयार रहने की सलाह दी गई है। आईएमडी स्टेटमेंट: “उत्तर अंडमान सागर और पड़ोस पर अवसाद उत्तर-उत्तर-पूर्व की ओर बढ़ गया और उत्तर अंडमान सागर और उससे सटे दक्षिण म्यांमार तट पर एक अच्छी तरह से चिह्नित कम दबाव क्षेत्र में कमजोर हो गया, आज 11:30 बजे IST , 2021 ”है। 

“अगले 12 घंटों के दौरान इसी क्षेत्र में कम दबाव वाले क्षेत्र में और कमजोर होने की संभावना है। इसके प्रभाव के तहत, अगले 24 घंटों के दौरान अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। मछुआरों को सलाह दी जाती है कि अगले 12 घंटों के दौरान क्षेत्र में कभी-कभार मौसम की संभावना के कारण उत्तर अंडमान सागर में उद्यम न करें। 

फोटोग्राफर के मुँह से तारीफ सुनकर खुश हुए विद्युत जामवाल, फिर किया ये काम

भाजपा ने असम में अभियान जारी रखने के लिए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री की निंदा की

रेलवे में पैरामेडिकल पदों पर निकली वेकेंसी, 75,000 तक मिलेगा वेतन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -